Satna News : प्रदूषण विभाग के जूनियर वैज्ञानिक के घर ईओडब्लू का छापा, 30 लाख नकद सहित करोड़ों की सम्पत्ति उजागर

Satna News : प्रदूषण विभाग के जूनियर वैज्ञानिक के घर ईओडब्लू का छापा, 30 लाख नकद सहित करोड़ों की सम्पत्ति उजागर

Satna News : रीवा ईओडब्ल्यू पुलिस ने आज सतना जिले के मारुति नगर में सुबह प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के जूनियर वैज्ञानिक सुशील कुमार मिश्रा के घर छापा मार कार्रवाई की। कार्रवाई में ईओडब्लू टीम को 30 लाख रूपए नगद व करोड़ों की सम्पत्ति होना पाया गया है।

ईओडब्लू अधिकारी ने इस छापेमार कार्रवाई की जानकारी देते हुए बताया कि बीते दिनों हमें यह शिकायत मिली थी कि प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में बतौर जूनियर वैज्ञानिक पदस्थ सुशील कुमार मिश्रा के पास अकूल सम्पत्ति है। जिस पर न्यायालय से सर्च वारंट लेकर यह कार्रवाई की गई है।

जूनियर वैज्ञानिक के घर छापेमार कार्रवाई की जानकारी देते ईओडब्लू एसपी।
जूनियर वैज्ञानिक के घर छापेमार कार्रवाई की जानकारी देते ईओडब्लू एसपी।

ये हुआ बरामद

ईओडब्ल्यू एसपी वीरेंद्र जैन इस छापेमार की जानकारी देते हुए बताया कि जूनियर वैज्ञानिक सुशील कुमार मिश्रा के घर से 30 लाख रुपए नगद, 10 लाख रुपए से अधिक के सोने-चांदी के जेवरात, एलआईसी व पोस्ट ऑफिस की पॉलिसी, बैंक खाते एवं शहर के स्मार्ट सिटी में लगा हुआ 7 एकड़ का एक फार्म हाउस होना पाया गया है। इसके अलावा श्री मिश्र के पास सतना एवं भोपाल में प्लॉट सहित 15 जमीन के दस्तावेज बरामद हुए हैं। जूनियर वैज्ञानिक के पास तीन लग्जरी कार, जिसमें एक्सयूवी स्कॉर्पियो एवं फिगो कार, एक ट्रैक्टर, तीन बाइक समेत एक करोड़ की प्रॉपर्टी का पता चला है।

बहू हैं पटवारी

ईओडब्लू एसपी ने बताया कि श्री मिश्र की बहू ज्योति मिश्रा रामपुर बघेलान में पटवारी पद पर पदस्थ हैं। जिनकी नियुक्ति को 6 साल हुआ है। पटवारी द्वारा भी बेनामी सम्पत्ति कमाने का मामला सामने आया है। बता दें कि श्री मिश्र सुशील कुमार मिश्रा पिछले वर्ष ही लैब टेक्नीशियन से पदोन्नति होकर जूनियर साइंटिस्ट के पद पर पदस्थ हुए थे। करीब 50 हजार वेतन पाने वाले जूनियर वैज्ञानिक करोड़ों की आसामी है। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार एक करोड़ से अधिक की बेनामी संपत्ति सामने आई है। फिलहाल सतना व भोपाल स्थित फार्महाउस प्लाटों की जानकारी एवं वैल्यूएशन कराना बाकी है। लगातार दस्तावेज ईओडब्ल्यू टीम को बरामद हो रहे हैं। ईओडब्लू टीम द्वारा अन्य जरूरी कागजात खंगाले जा रहे हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि श्री मिश्र के पास और कहां-कहां सम्पत्ति है।

Also Read- सुप्रिया सोनी ने हाईस्कूल परीक्षा में प्रदेशभर में छठा स्थान हासिल कर बढ़ाया क्षेत्र का मान

Also Read- मारपीट में घायल अधेड़ की मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप, किया चक्काजाम – Rewa News

Leave a Reply

Your email address will not be published.