Satna : शीतलहर व बढ़ती गलन के बीच कलेक्टर ने प्रायमरी स्कूल का 7 जनवरी तक घोषित किया अवकाश

Satna : शीतलहर व बढ़ती गलन के बीच कलेक्टर ने प्रायमरी स्कूल का 7 जनवरी तक घोषित किया अवकाश

Satna : सतना। जिले में पिछले कई दिनों से शीतलहर का प्रकोप जारी हैं। गलन भरी ठण्ड के बीच सर्द हवाएं और भी ठिठुरन पैदा कर रही हैं। आलम यह है कि दिन में भी रात जैसी ठिठुरन बनी रहती हैं। दिन में धूप तो निकलना ही बंद हो गई। दिनभर आसमान में धुंधलापन छाया रहता है। सर्द हवाएं भी अब बहने लगी हैं। गत दिनों से जिले में बढ़ी ठण्ड के बीच स्कूली बच्चों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव न पड़े इस वजह से कलेक्टर सतना ने प्रायमरी स्कूलों को 7 जनवरी तक बंद रखने का निर्णय लिया हैं।

कलेक्टर सतना ने एक आदेश जारी करके साफ किया है कि जिले के तपमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। कोहरे की वजह से 100 मीटर तक सड़के दिखाई नहीं देती हैं। गलन भरी ठण्ड के बीच प्रायमरी के बच्चों का स्कूल तक जाना मुश्किल हो रहा है। ऐसे में 7 जनवरी तक सभी प्रायमरी स्कूलें पूरी तरह से बंद रहेंगी। 7 जनवरी तक प्रायमरी स्कूलों का अवकाश घोषित किया जाता है। कलेक्टर ने यह भी साफ किया है कि इन अवधि में स्कूली शिक्षक व शिक्षिकाएं स्कूल में उपस्थित रहेंगे।

आग बनी सहारा

जिलेभर में पड़ रही कड़ाके की ठण्ड के बीच लोगों के लिए आग ही एक मात्र सहारा बची हैं। दिन हो या शाम लोग आग का सहारा लेते सहज ही देखें जा सकते हैं। जबकि शहरी क्षेत्र में नगर निगम द्वारा अलाव की व्यवस्था की गई हैं। जिसे सहारे लोग अपना जीवन काट रहे हैं।

Also Read- Rewa : जिपं सीईओ ने पंचायत सचिव को किया निलंबित, यह रही बड़ी वजह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *