Royal Enfield की सवारी हुए महंगी, क्लिक कर देखे किन बाइकों के बढ़े दाम

Royal Enfield की सवारी हुए महंगी, क्लिक कर देखे किन बाइकों के बढ़े दाम

Royal Enfield बुलेट बाइक की सवारी एक बार फिर से महंगी हो गई हैं। ऐसे में क्लिक कर जाने रॉयल की कौन सी गाड़ियों के दामों में वृद्धि हुई है।

Royal Enfield ने अपनी कुछ पॉपुलर बाइक्स जैसे क्लासिक 350 रेट्रो रोडस्टर एवं 650 सीसी ट्विन्स पर कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है। ये दोनों मॉडल थोड़े महंगे हो गए हैं। रॉयल एनफील्ड ने इससे पहले जनवरी में कीमतों में वृद्धि की थी। कंपनी ने जिन बाइक्स की कीमत बढ़ाई थी, उनमें मेटेओर 350, क्लासिक 350 और हिमालयन मोटरसाइकिल जैसी फेमस बाइक्स शामिल थीं।

बता दें कि पिछले साल सितंबर में लॉन्च हुई क्लासिक 350 की कीमत मूल रूप से ₹1.84 लाख से शुरू हुई थी। बाद में बाइक की कीमत बढ़ने पर इसकी शुरुआती लागत को ₹1.87 लाख तक बढ़ गई। अब नई बढ़ोतरी के साथ एंट्री-लेवल Redditch वेरिएंट की कीमत ₹1.90 लाख से शुरू होती है। टॉप-ऑफ़-द-लाइन वेरिएंट की कीमत ₹2.21 लाख रुपये हो गई है।

Royal Enfield की सवारी हुए महंगी, क्लिक कर देखे किन बाइकों के बढ़े दाम

इनकी कीमतों में भी हुई वृद्धि

इंटरसेप्टर 650 एवं कॉन्टिनेंटल GT 650 दोनों बाइक भी महंगी हो गई हैं। नई बढ़ोतरी सिर्फ ₹3,000 (एंट्री-लेवल वेरिएंट के मामले में) के तहत है, हालांकि, टॉप वेरिएंट अब ₹5,000 तक महंगे हो गए हैं। नई कीमत बढ़ोतरी के कारण रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर की कीमत अब ₹2.88 लाख से 3.15 लाख के बीच है, जबकि कॉन्टिनेंटल GT 650 की कीमत ₹3.06 लाख-3.32 लाख रुपये के बीच है।

बताते चले कि रॉयल इनफील्ड की कीमतों में हुई दूसरी बार वृद्धि के पीछे क्या कारण इस पर कंपनी ने किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं दी हैं। कीमतों में बढ़ोतरी के अलावा बाइक में कोई अन्य बदलाव नहीं किया गया है। माना जा रहा है कि बढ़ती इनपुट लागत और सेमीकंडक्टर की कमी को ऑफसेट करने के लिए कंपनी ने यह कदम उठाया है। हाल ही में कंपनी ने Meteor 350 और Himlayan बाइक्स के फीचर्स में भी बदलाव किया है। इनमें से ट्रिपर नेविगेशन पॉड अब इन बाइक्स पर केवल एक वैकल्पिक एक्सेसरी के रूप में उपलब्ध है। अब बढ़ी हुई कीमतों से रॉयल एनफील्ड बाइक्स की सवारी करने वाले लोगों को इन बाइक की खरीदी थोड़ी महंगी पड़ेगी।

Also Read- Business Idea : हर घर की जरूरत है यह प्रोडक्ट, घर से इस बिजनेस की शुरूआत कर कमाएं लाखों, जाने तरीका

Also Read- Sel Manufacturing Company Ltd : 6 माह में इस शेयर ने बनाया करोड़पति, 6 रूपए से सीधे पहुंचा 1100 पार

Leave a Reply

Your email address will not be published.