Thursday, May 19, 2022

hindinews11

HomeENTERTAINMENTहिन्दी फिल्म इंडस्ट्री को ऋचा चड्ढा ने कहा लालची, ये रही वजह

हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री को ऋचा चड्ढा ने कहा लालची, ये रही वजह

साउथ सिनेमा बीते कुछ समय से देशभर में जमकर तहलका मचा रहा हैं। यहां बन रही फिल्में बॉलीवुड को पछाड़ रही है। हाल ही में बॉलीवुड एवं साउथ सिनेमा की फिल्मों को काफी बहसबाजी का दौर चला। इस बीच अब एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने भी अपनी बात रखी है।

साउथ फिल्म इंडस्ट्री की फिल्में बीते कुछ समय से जिस तरह से प्रदर्शन कर रही है उसे देखकर बॉलीवुड हतप्रभ है। साल 2022 में साउथ सिनेमा से कुछ ऐसी फिल्में रिलीज हुई जिसने देशभर में तहलका मचा दिया। इन फिल्मों में पुष्पा राज, आरआरआर, केजीएफ चैप्टर 2 जैसी फिल्में शामिल है। इन फिल्मों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कमाई के रिकार्ड तोड़कर एक नया रिकार्ड स्थापित किया। साउथ सिनेमा से निकलकर बैक टू बैक हिट फिल्में आने के बाद बॉलीवुड सितारों के कान खड़े हो गए। जिस पर कई स्टार्स ने अपना रिएक्शन दिया। सोशल मीडिया में साउथ सिनेमा एवं बॉलीवुड सिनेमा को लेकर बहस भी छिड़ी। इस अब एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा भी अपनी बात रखी है। उन्होंने बताया कि आखिर क्यों साउथ सिनेमा की फिल्में अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। फुकरे फेम एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर्स पर सीधे तौर से निशाना साधते हुए कहा कि सिनेमाहाल टिकट के दाम मनमाने ढंग से रखे जाते हैं। जिसका असर दर्शकों की संख्या पर पड़ता है।

हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री को ऋचा चड्ढा ने कहा लालची, ये रही वजह

ऋचा कहती है कि फिल्म वितरकों की वजह से सिनेमा को सब झेलना पड़ता है। इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए एक्ट्रेस कहती है कि स्थानीय फिल्ममेकर्स एवं वितरकों ने अपना गणित सही कर लिया है। वह कहती हैं, ‘संख्या और टिकटों के दाम के मामले में उनका गणित सही है। जिस वजह से वजह से मास्टर के ओपनिंग नंबर ऐसे आते हैं क्योंकि साउथ के मेगास्टार का एक समर्पित फैन क्लब बाहर निकलता है और फिल्म देखता है।

आगे एक्ट्रेस कहती है कि साउथ में 100 से लेकर 400 के बीच टिकिट रखी जाती है। लेकिन यहां भले ही फिल्म हिट हो, लेकिन टिकिट 400 से ज्यादा होती है। जिस वजह से दर्शकों की संख्या में कमी देखी जाती है। इसके अलावा दर्शकों को खाने-पीने आदि के लिए भी भुगतान करना पड़ता है। जिससे जाहिर है कि सिनेमा को नुकसान होगा।

टिकट के दामों को नियंत्रित रखने पर ऋचा चड्ढा बोलती है कि यह थोड़ा अब मुश्किल है। क्योंकि मैं यहां ऐसा होते नहीं देखती हूं जब तक मजबूर न किया जाए। ऋचा कहती है कि हाल ही में यदि कोई रिलीज होती है तो उसे लेकर यह तय होता है कि वह फिल्म जल्द ही ओटीटी पर आएगी। फिल्म के लीड एक्टर्स हवा में होते हैं। लेकिन जब पहले दिन का कलेक्शन आता है कमाई हीरो के चार्ज की एक तिहाई से भी कम होता है। ऐसे में अब बिजनेस को जीवित रखना है तो इन सबकी जिम्मेदारी एक बड़े स्टेक होल्डर्स को लेनी होगी।

बता दें कि ऋचा शर्मा फिल्म पुकरे में नजर आई थी। इसके अलावा ऋचा कई अन्य बड़ी फिल्मों में जल्द नजर आ सकती हैं।

Also Read- JioPOS Lite App : Jio Recharge से हर दिन करें तगड़ी कमाई, कभी भी कहीं से भी कर सकते हैं यह आसान काम!

Also Read- Post Office व Bank से कैश निकाशी व डिपॉजिट के नियमों में बड़ा बदलाव, पढ़ लें खबर नहीं तो फंस जाएगा पैसा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular