Thursday, May 26, 2022

hindinews11

HomeMadhya Pradeshरीवा की बेटी प्रियंवदा शुक्ला का सिविल जज पद पर हुआ चयन-...

रीवा की बेटी प्रियंवदा शुक्ला का सिविल जज पद पर हुआ चयन- Rewa News

Rewa News रीवा। मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय द्वारा 23 अप्रैल को सिविल जज वर्ग 2 का परिणाम घोषित किया गया , जिसमें रीवा की प्रियंवदा शुक्ला का चयन सिविल जज के पद के लिए हुआ है। रीवा जिले के ग्राम खरहरी की रहने वाली प्रियंवदा शुक्ला पर्यावरणविद वैज्ञानिक डॉक्टर उपेंद्र मणि शुक्ला तथा प्रेमवती शुक्ला की पुत्री हैं। डॉ उपेंद्र शुक्ला की पदस्थापना पर्यावरण विभाग भोपाल में मुख्य वैज्ञानिक के पद पदस्थ थे, लेकिन अब वे सेवानिवृत्त हो चुके हैं। प्रियंवदा शुक्ला की शिक्षा. दीक्षा भोपाल में ही हुई है। भोपाल नेशनल लॉ युनिवर्सिटी से इन्होंने ने एलएलएम किया। लगातार तीन बार सिविल जज के लिए इंटरव्यू के लिए आपका चयन हुआ।

रीवा की बेटी प्रियंवदा शुक्ला का सिविल जज पद पर हुआ चयन- Rewa News

वर्ष 2019 की परीक्षा का रिजल्ट 23 अप्रैल 2022 को घोषित हुआ। जिसमें प्रियंवदा शुक्ला का चयन सिविल जज के लिए हुआ। शहरी ग्रामीण दोनों परिवेश से जुड़ी रहने वाली प्रियंवदा पर्यावरण तथा जीव प्रेमी हैं। इनके चयन से गांव तथा परिवार व शुभचिंतकों में खुशी का माहौल है। पौराणिक तथा धार्मिक कार्यों को संपादित करने वाले इस सम्मानित परिवार के लिए गौरव की बात है कि परिवार की लड़की का चयन सिविल जज के लिए हुआ है।

आपको बता दें कि प्रियंवदा के दादा कमला प्रसाद शुक्ला प्राचीन संस्कृत भाषा के प्रकाण्ड विद्वानों में से एक हैं जो आज 96 वर्ष की अवस्था में भी अपने धार्मिक कृत्य संपादन में कोई कमी नहीं रखते। उन्होंने प्रियंवदा के चयन को ईश्वर का आशीर्वाद बताया। रीवा जिले की बेटी का चयन सिविल जज में होने से लोगो ने प्रसन्नता व्यक्त की है।

Also Read- रीवा-मुम्बई ट्रेन को हरी झण्डी दिखाने स्टेशन पहुंचे भाजपाई आपस में भिड़े, वीडियो वायरल

Also Read- रीवा, सीधी सतना में बाइक चोरी की घटना को अंजाम देने वाले 8 आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा, 22 बाइक बरामद- Satna News

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular