Thursday, May 19, 2022

hindinews11

HomeUncategorizedरीवा के Cricketer Kuldeep Sen को राजस्थान रॉयल्स ने 20 लाख में...

रीवा के Cricketer Kuldeep Sen को राजस्थान रॉयल्स ने 20 लाख में खरीदा, जाने टीम लिस्ट

आईपीएल 2022 की नीलामी (IPL Auction RR Team 2022) में राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम में रीवा के क्रिकेटर कुलदीप सेन (Cricketer Kuldeep Sen) को शामिल किया है। राजस्थान रॉयल्स ने कुलदीप को 20 लाख में खरीदा है। कुलदीप सेन का आईपीएल टीम में चयन हो जाने से उनके परिवार के लोग काफी खुश हैं।

रीवा के Cricketer Kuldeep Sen को राजस्थान रॉयल्स ने 20 लाख में खरीदा, जाने टीम लिस्ट

बताते चले कि कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) दाए हाथ के मध्यम तेज गति के बॉलर हैं। कुलदीप मूलतः रीवा जिले के हरिहरपुर ग्राम के रहने वाले है। पांच भाई बहनों में कुलदीप तीसरे नम्बर के हैं। कुलदीप वर्तमान समय में अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय से बीपीएस यानी कि बैचलर प्लेइंग स्पोर्ट्स की पढ़ाई कर रहे हैं। कुलदीप ने क्रिकेट की ट्रेनिंग कोच एंरिल एंथोनी से कई सालों तक ली हैं। एरिल एंथोनी रीवा के फेमस क्रिकेट कोच हैं।

चयन से बेहद खुश परिवार

कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) के आईपीएल टीम (IPL Auction RR Team 2022) में शामिल होने से उनके परिवार के लोग बेहद खुश है। बता दें कि कुलदीप के पिता रामपाल सेन रीवा शहर के सिरमौर चौराहे में सैल्यून की शॉप चलाते हैं। जैसे ही इस बात की जानकारी कुलदीप के पिता रामपाल को हुई कि आईपीएल ऑक्शन में उनके बेटे का नाम है। तो वह भगवान से बस यही दुआ कर रहे थे कि किसी तरह उनके बेटे का आईपीएल टीम में चयन हो जाएं। कुलदीप के पिता रामपाल की अंततः भगवान ने सुनी और आज कुलदीप सेन को राजस्थान रॉयल टीम ने 20 लाख की बोली में उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया।

कुलदीप के क्रिकेट करियर पर एक नजर

मीडिया रिपोर्ट की माने तो कुलदीप सेन ने साल 2018-19 रणजी ट्रॉफी मध्यप्रदेश के लिए प्रथम श्रेणी में पर्दापण किया था। 21 नवम्बर 2018 को उन्होंने पंजाब के खिलाफ पहली बार 5 विकेट लेकर सुर्खियों में छा गए थे। कुलदीप इन मैचों के अलावा कई अन्य मैचों में अपनी बॉलिंग का शानदार प्रर्दशन कर चुके है। अब जब कुलदीप सेन का चयन आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल टीम में हो गया है। ऐसे में सभी की निगाहें उनके परफार्मेंस पर रहेगी। फिलहाल आईपीएल 2022 में कुलदीप के चयन से उनके कोच एरिल एंथोनी सहित उनके परिवार के सदस्य बेहद खुश हैं।

राजस्थान रॉयल्स टीम पर एक नजर

रीवा के Cricketer Kuldeep Sen को राजस्थान रॉयल्स ने 20 लाख में खरीदा, जाने टीम लिस्ट
RR IPL Team 2022 Photo Credit- Times Now

Also Read- IPL Auction 2022 में रीवा के Kuldeep Sen का 134वें नम्बर पर नाम, जानें क्रिकेटर का पूरा जीवन परिचय

Also Read- Dosa Challenge : 40 मिनट में डोसा खाइए, बदले में 71000 ईनाम पाइए, रेस्तरां मालिक ने दिया ऑफर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular