Rewa : रीवा में ट्रेनी विमान कैश, पायलट की मौत, ट्रेनी पायलट गंभीर

Rewa : रीवा में ट्रेनी विमान कैश, पायलट की मौत, ट्रेनी पायलट गंभीर

Rewa : गुरूवार की रात करीब साढ़े 11 बजे से 12 बजे के बीच एक ट्रेनी विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। जिसमें पायलट की मौत हो गई है। जबकि ट्रेनी पायलट गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायल को इलाज के लिए संजय गांधी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

घटना के संबंध में आ रही खबरों की माने तो उक्त विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के पीछे कोहरे को प्रमुख कारण माना जा है। बताया जा रहा है कि विमान पहले पेड़ से टकराया है। इसके बाद मंदिर के उपरी हिस्से से जा टकराया। जिसके बाद यह विमान नीचे आ गिरा। विमान के परखच्चे उड़ गए हैं। तो वहीं विमान पायलट की मौत हो गई है। जबकि ट्रेनी पायलट गंभीर रूप से घायल हुआ है।

Rewa : रीवा में ट्रेनी विमान कैश, पायलट की मौत, ट्रेनी पायलट गंभीर

कौन और कहां के पायलट

विमान क्रैश होने की घटना चोरहटा थाना के उमरी गांव में हुई है। बता दें कि रीवा हवाई पट्टी को हवाई अड्डे के रूप में विकसित किया जा रहा है। लिहाजा यहां पायलट ट्रेनिंग सेंटर में फाल्कान एविएशन ट्रेनिंग एकेडमी प्रशिक्षुओं को ट्रेनिंग देती है। गत गुरूवार जो विमान हादसा हुआ उसमें पायलट विमल कुमार 54 वर्ष निवासी बिहार पटना राजस्थान के छात्र सोनू यादव 22 वर्ष को ट्रेनिंग दे रहे थे।

इसी दरम्यान विमान एक पेड़ से टकराया इसके बाद वह मंदिर के उपरी हिस्से से टकराकर नीचे गिर गया। जैसे ही विमान हादसे की जानकारी प्रशासनिक अमला को हुई वह मौके पर पहुंचा और मलबे में फंसे दोनों पायलट को बाहर निकाला। जिसमें पायलट विमल कुमार की मृत्यु हो चुकी थी। जबकि सोनू यादव अचेता वस्था में थे जिन्हें तुरंत इलाज के लिए भर्ती करवाया। उधर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस दुर्घटना को दुखद बताया और हादसा कैसे हुआ इसकी जांच के आदेश दिए हैं।

Also Read- आधी रात ब्वॉयफ्रेंड साथ इस साल में नजर आई janhvi kapoor, कैमरे देख छिपाया चेहरा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *