Rewa To Mumbai Train : रीवा से मुम्बई समर स्पेशल ट्रेन को मिली हरी झण्डी, सप्ताह में इस दिन चलेगी ट्रेन

Rewa To Mumbai Train : रीवा से मुम्बई समर स्पेशल ट्रेन को मिलेगी हरी झण्डी, सप्ताह में इस चलेगी ट्रेन

Rewa To Mumbai Train : रीवा से मुम्बई का सफर अब आसान हो जाएगा। क्योंकि रेलवे विभाग ने सप्ताह में एक दिन समर स्पेशल ट्रेन रीवा से मुम्बई चलाने को लेकर हरी झण्डी दे दी हैं। यह ट्रेन किस दिन चलेगी, कौन सी ट्रेन होगी। इस ट्रेन के चलने से किस क्षेत्र के यात्रियों को लाभ मिलेगा, ट्रेन कब से चलेगी चलिए जानते हैं।

Rewa To Mumbai Train : रीवा से मुम्बई समर स्पेशल ट्रेन को मिलेगी हरी झण्डी, सप्ताह में इस चलेगी ट्रेन

रीवा से मायानगरी मुम्बई का (Rewa To Mumbai Weekly train) सफर करने के लिए अब तक यात्रियों को सतना से ट्रेन पकड़ना पड़ता था। लेकिन रेलवे विभाग ने रीवा के यात्रियों को अब यह सुविधा उनके नजदीकी रेलवे स्टेशन से देने जा रही हैं। जी हां अब रीवा रेलवे स्टेशन से सीधे मुम्बई का सफर किया जा सकेगा। क्योंकि रेलवे विभाग ने समर स्पेशल ट्रेन के रूप में 28 अप्रैल से यह सुविधा देने का ऐलान कर दिया है। छत्रपति शिवाजी टर्मिनल ट्रेन अब 28 अप्रैल से 1 जुलाई तक रीवा से मुम्बई के लिए 10 फेरे लगाएगी। यह एक साप्ताहिक ट्रेन होगी। जो समर स्पेशल के रूप में चलाई जाएगी। इस ट्रेन की सुविधा मिल जाने से गर्मी के दिनों रीवा से मुम्बई के बीच सफर करने वाले यात्रियों को काफी सहूलियत होगी।

बता दें रीवा से मुम्बई के बीच ट्रेन चलाने के लिए लम्बे समय से मांग की जा रही थी। रीवा सांसद जनार्दन मिश्रा कई बार रीवा से मुम्बई के बीच ट्रेन चलाने की मांग उठा चुके हैं।

कब और कितने बजे होगी रवाना

Rewa To Mumbai Weekly train : रीवा से हर गुरूवार शाम 16.55 बजे यह समर स्पेशल ट्रेन रवाना होगी। जो सतना, मैहर, कटनी होते जबलपुर 19.40 बजे पहुंचेगी। 10 मिनट जबलपुर स्टेशन में रूकने के बाद यह ट्रेन नरसिंहपुर, गाडरवारा, इटारसी मार्ग होते हुए दूसरे दिन यानी कि शुक्रवार को 12.20 बजे मुम्बई छत्रपति शिवाजी टर्मिनल स्टेशन पहुंचेगी। तो वहीं शुक्रवार को 13.30 बजे से यह मुम्बई से चलकर सुबह 5 बजे जबलपुर व रीवा सुबह 7.50 बजे पहुंचेगी।

21 कोच की होगी ट्रेन

रिपोर्ट की माने तो रीवा से मुम्बई के बीच चलने वाली समर स्पेशल ट्रेन 21 कोच की होगी। जिसका रीवा से मुम्बई के बीच कुल 15 स्टॉपेज होगा। ट्रेन का प्राइमरी मेटीनेंस रीवा स्टेशन ही होगा।

ये हैं रीवा से चलने वाली ट्रेंने (Rewa Railway Station Train)

रीवा रेलवे स्टेशन से चलने वाली प्रमुख ट्रेनों में रीवा-जबलपुर इंटरसिटी, रीवा-जबलपुर एक्सप्रेस शटल, रीवा-आनंदबिहार सुपरफास्ट, रीवा-कमलापति सुपरफास्ट ट्रेन, रीवा-भोपाल साप्ताहिक ट्रेन, रीवा-इंदौर सप्ताह में 3 दिन, रीवा-बिलासपुर, रीवा-राजकोट साप्ताहिक ट्रेन, रीवा-एकतानगर बड़ोदा साप्ताहिक ट्रेन, रीवा-नागपुर सप्ताह में 3 दिन व रीवा से मुम्बई के बीच चलने वाली साप्ताहिक समर स्पेशल ट्रेन जो आगामी 28 अप्रैल से चलने वाली है शामिल हैं।

Also Read – Barsati Onion Farming : बरसाती प्याज की खेती कराएगी तीन गुना मुनाफा, जाने कब और कैसे की जाती खेती व मुनाफा

Also Read- Earn Money Idea : यह दुर्लभ नोट व सिक्के हैं तो आपको मिल सकते हैं 1.5 लाख रूपए, जाने पूरी डीटेल्स

Leave a Reply

Your email address will not be published.