Rewa RTO News : बगैर परमिट सड़कों पर दौड़ बसों पर परिवहन विभाग ने कसा शिकंजा, 13 बसों के काटे चालान

Rewa RTO News : बगैर परमिट सड़कों पर दौड़ बसों पर परिवहन विभाग ने कसा शिकंजा, 13 बसों के काटे चालान

Rewa RTO News : बगैर परमिट सड़कों पर दौड़ रही बसों पर परिवहन विभाग ने चलानी कार्रवाई की है।

तकरीबन एक सप्ताह पहले सोहागी घाटी में हुए भीषण सड़के हादसे के बाद से परिवहन विभाग अलर्ट है। सड़क पर दौड़ रही बसों की लगातार चेकिंग की जा रही हैं। जिन बसों में खामियां मिल रही है, उन पर चलानी कार्रवाई की जा रही हैं। बीते दिनों परिवहन विभाग ने 13 बसों पर चलानी कार्रवाई की। यह बसें बगैर परमिट सड़कों पर दौड़ रही थी। जिन्हें जब्त करके परिवहन कार्यालय में खड़ा कराया गया है। बसों के अलावा आरटीओ द्वारा एक आटो पर भी 14 हजार रूपए का चालान किया है। जिसकी कागजी कार्रवाई करके आटो को न्यायालय में पेश किया है।

Rewa RTO News : बगैर परमिट सड़कों पर दौड़ बसों पर परिवहन विभाग ने कसा शिकंजा, 13 बसों के काटे चालान

आरटीओ रीवा मनीष त्रिपाठी अपने दलबल के साथ हनुमना चेकपोस्ट पर 27 अक्टूबर की शाम चेकिंग अभियान चलाया। चेकिंग के दरम्यान 13 बसों पर चलानी कार्रवाई की गई। यह सभी बसें रीवा से हनुमना व रीवा से प्रयागराज की सड़कों पर दौड़ रही थी।

दो बसें मिली बगैर परमिट

परिवहन विभाग द्वारा गत दिनों रीवा-गोविंदगढ़ मार्ग पर चेकिंग लगाई। जहां कामदगिरी ट्रैवल्स् की बस सीधी से चित्रकूट बगैर परमिट के जा रही थी। आरटीओ द्वारा उक्त बस को जब्त करके गोविंदगढ़ थाने में खड़ा करवाया गया है। जबकि दूसरी बस चित्रकूट से सीधी के लिए जा रही थी। यह बस शिवम ट्रैवल्स की थी। जो बिना परमिट की थी। जिसे जब्त करके परिवहन कार्यालय में खड़ा करवाया गया है।

1.5 लाख राजस्व वसूली

आरटीओ द्वारा जिन दो बसों को बगैर परमिट पकड़ा है। उसमें यात्री भरे हुए थे। जिन्हें नमकीन की पैकेट एवं पाउच बांटते हुए अन्य बसों में सवार करके रवाना किया गया। परिवहन विभाग द्वारा बसों पर की जा रही लगातार चलानी कार्रवाई से अब तक 1.5 लाख का राजस्व वसूला है। आरटीओ मनीष त्रिपाठी का कहना है कि परिवहन विभाग की यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

Also Read- Amitabh Bachchan को देखकर रेखा भूल जाती थी डायलॉग, यह रही बड़ी वजह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *