Rewa Railway : साल 2022 में रीवा को मिली इन ट्रेनों की सौगात, 2023 में यह मिलने की उम्मीद

Rewa Railway : साल 2022 में रीवा को मिली इन ट्रेनों की सौगात, 2023 में यह मिलने की उम्मीद

Rewa Railway : साल 2022 अब विदाई की बेला पर है। साल 2022 रेलवे सुविधाओं के लिहाज से रीवा के लिए काफी शानदार रहा। क्योंकि इस साल 4 नई ट्रेनों की सौगात रीवा को मिली। अब साल 2023 में रेलवे द्वारा रीवा को क्या सौगाते दी जा सकती हैं चलिए जानते हैं।

2022 में रीवा को मिली यह ट्रेन

साल 2022 रेलवे सुविधाओं से लिहाजा रीवा के लिए काफी अच्छा रहा। क्योंकि इस साल रीवा को कुल 4 ट्रेने मिली। जिसमें रीवा से मुम्बई साप्ताहिक ट्रेन, रीवा से राजस्थान साप्ताहिक ट्रेन व रीवा चिरमिरी के बीच चलने वाली नियमित ट्रेन शामिल रही। हालांकि कोरोना काल के दरम्यान इस नियमित ट्रेन का संचालन बंद कर दिया गया था। जिसे साल 2022 में एक बार फिर से संचालन शुरू किया गया। हालांकि यह ट्रेन रीवा को नियमित तो नहीं मिली, लेकिन सप्ताह में तीन दिन चल रही है।

रेलवे स्टेशन विस्तार पर काम शुरू

रीवा रेलवे स्टेशन से वर्तमान समय में तकरीबन 13 ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। जो साल 2023 में बढ़ने की उम्मीद है। इस लिहाजा रेलवे प्लेटफार्म को विकसित करने का काम तेजी से चल रहा है। रिपोर्ट की माने तो प्लेटफार्म नम्बर 2 में लिफ्ट का संचालन शुरू हो गया है। तो कई ऐसे काम है जो इस साल पूरे नहीं हो पाएंगे। जिन पर रेलवे काम कर रहा है। माना जा रहा है कि यात्रियों को साल 2023 में यह सुविधाएं मिल जाएगी।

इन 4 ट्रेनों की मिली सौगात

रीवा को साल 2022 में जिन 4 नई ट्रेनों की सौगात मिली है उसमें रीवा से रानी कमलापति साप्ताहिक ट्रेन, रीवा से मुम्बई साप्ताहिक ट्रेन, रीवा से उधना सूरत साप्ताहिक ट्रेन व आखिरी रीवा से उदयपुर साप्ताहित ट्रेन शामिल हैं।

साल 2023 में यह उम्मीदें

साल 2023 में रीवा को रेलवे के लिहाज से कई बड़ी सुविधाएं मिलने की उम्मीदें लगाई जा रही है। जिसमें रीवा से गोविंदगढ़ तक सरपट रेल दौड़ाई ज सकती है। तो वहीं रीवा रेलवे स्टेशन का प्लेटफार्म 3, 4 और 5 का काम पूरा हो जाएगा। तो वहीं तीसरी वाशिंग पिट एवं एसी कोच मेंटीनेंस की सुविधा मिल जाएगी।

Also Read- Alia Bhatt ने पहली बार कपूर फैमिली के साथ सेलीब्रेट किया मैरी क्रिसमस, रणवीर आलिया को किस करते आए नजर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *