hindinews11.com

Rewa News : सिरमौर जनपद क्षेत्र के दो सरपंचों ने ली संस्कृत में शपथ

Rewa News : बदरांव गौतमान एवं डोल ग्राम पंचायत के नवनिर्वाचित सरपंचों ने संस्कृत में ली शपथ।

Rewa News : रीवा। प्रदेशभर में हाल ही में पंचायत चुनाव आयोजित हुआ। जिसमें किसी को जीत मिली तो किसी को हार का सामना करना पड़ा। प्रशासन द्वारा जीते हुए प्रत्याशियों को शपथ दिलाकर उन्हें अपने क्षेत्र के विकास का जिम्मा सौंपा जा रहा है। गत दिनों सिरमौर जनपद क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत डोल एवं बदरांव गौतमान में सरपंच एवं पंच पद के लिए शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया। जहां सभी प्रत्याशियों ने हिन्दी में शपथ ली, तो वहीं यहां के नवनिर्वाचित सरपंचों ने संस्कृत भाषा में शपथ लिया। जो लोगों के बीच चर्चा का विषय रहा।

Rewa News : सिरमौर जनपद क्षेत्र के दो सरपंचों ने ली संस्कृत में शपथ

डोल ग्राम पंचायत

सिरमौर जनपद क्षेत्र अंतर्गत डोल ग्राम पंचायत में नवनिर्वाचित सरपंच खुशबू ने संस्कृत भाषा में शपथ लिया। खुशबू सबसे कम उम्र की सरपंच हैं। जिनकी उम्र अभी महज 23 वर्ष है। खुशबू ने संस्कृत भाषा में सरपंच पद की शपथ लेकर सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। ग्राम पंचायत डोल के लोगों का कहना है कि गांव में विकास की बेहद कमी है। गांव में अभी भी कई ऐसे घर हैं जहां बिजली, पानी एवं सड़क जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं पहुंची हैं। खुशबू के रूप में उन्हें एक युवा सरपंच मिली हैं। जिससे आगामी समय में गांव की यह समस्याएं जल्द दूर होंगी।

Rewa News : सिरमौर जनपद क्षेत्र के दो सरपंचों ने ली संस्कृत में शपथ

बदरांव गौतमान पंचायत

सिरमौर जनपद क्षेत्र के बदरांव गौतमान में नवनिर्वाचित सरपंच आशुतोष गौतम ने भी संस्कृत भाषा में शपथ ग्रहण किया। श्री गौतम द्वारा संस्कृत भाषा में शपथ लिया जाना लोगों के बीच चर्चा का विषय रहा। गांव के रहवासियों ने श्री गौतम के इस कदम की प्रशंसा की। लोगों का कहना है कि संस्कृत हमारी देव भाषा है। लेकिन बदलते दौर में यह विलुप्त होती जा रही है। श्री गौतम ने संस्कृत भाषा में शपथ लेकर गांव के लोगों का इस भाषा की ओर ध्यान खींचने का काम किया है।

शपथ समारोह ये रहे उपस्थित

सरपंच एवं पंच शपथ समारोह कार्यक्रम के दौरान गांव के बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे। जिसमें राघोशरण गौतम, चन्द्रकांत गौतम, आनंद सचिव, संतोष त्रिपाठी संस्कृत भारती जिला महामंत्री, अजय, कृष्णमणि सहित गांव के भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Also Read- AIIMS Delhi : दिल्ली के लोगों के लिए अच्छी खबर, एम्स आने जाने के लिए जल्दी ही शुरू होंगे बस सेवाएं

Also Read- MP News : स्वतंत्रता दिवस से पहले सीएम शिवराज देने जा रहे हितग्राहियों को बड़ा तोहफा, खाते में भेजेंगे 23 करोड़ की राशि

Leave a Comment