hindinews11.com

Rewa News : उप सरपंच बनी महिला के पति को सचिव ने दिलाई शपथ, सीईओ ने किया निलंबित

Rewa News : पंचायत चुनाव में प्रत्याशियों को मिली जीत के बाद अब शपथ ग्रहण कराया जा रहा है। जिसमें अजीबों-गरीब मामले प्रकाश में आ रहे हैं। हाल ही में गंगेव जनपद के पताई ग्राम में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां महिला उप सरपंच की जगह सचिव ने उसके पति को शपथ दिला दी। मामला जिला पंचायत सीईओ तक पहुंचा तो उन्होंने सचिव को निलंबित कर दिया।

ठीक ऐसी ही लापरवाही मामला दो अन्य जगहों से भी सामने आया है। जहां पत्नी की जगह पति को शपथ दिलाई गई।
सचिव हुआ निलंबित

गंगेव जनपद के ग्राम पंचायत पताई सचिव पवन कुमार पटेल को जिला पंचायत सीईओ स्वप्निल वानखड़े ने निलंबित कर दिया है। दरअसल 3 अगस्त को नवनिर्वाचित सरपंच, उपसरपंच एवं पंचों के शपथ ग्रहण का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जहां पर उप सरपंच मंजू सिंह के स्थान पर पति पुनीत सिंह ने शपथ ली थी। पूरे मामले की शिकायत जब सीईओ के पास पहुंची तो उन्होंने सचिव के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया।

महिला पंच के पति ने ली शपथ

नईगढ़ी जनपद क्षेत्र के लेडुआ ग्राम पंचायत के वार्ड क्रमांक 6 की पंच नीता देवी की जगह उनके पति भास्कर पाण्डेय द्वारा पद व गोपनीयता की शपथ ली गई। जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हुआ। हालांकि इस मामले में अब तक किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई है। तो वहीं अधिकारियों का कहना है कि मामले में यदि शिकायत उन तक पहुंचती उसमें कार्रवाई की जाएगी।

ठीक इसी प्रकार नईगढ़ी जनपद की अध्यक्ष ममता तिवारी के पति कुंजबिहारी ग्राम पंचायत लेडुआ शपथ ग्रहण समारोह के दरम्यान 3 अगस्त को पहुंचे थे। जहां उन्होंने सरपंच अर्चना द्विवेदी के पति व जेठ को शपथ दिलाई। इस दौरान शपथकर्ता ने कहा कि हम लोग मिलकर क्षेत्र का विकास करेंगे। बताते चले कि शपथ लेने वाले न तो सरपंच है और न ही शपथ दिलाने वाले जनपद अध्यक्ष है।

Also Read- Har Ghar Tiranga Abhiyan : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाया जाने वाला Har Ghar Tiranga Abhiyan क्या है

Also Read- Mithilesh Chaturvedi Passes Away : दिल का दौरा पड़ने से बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता का निधन, गदर, कोई मिल गया जैसी कई फिल्मों किया अभिनय

Leave a Comment