hindinews11.com

Rewa News : विश्वकल्याण के लिए तपस्या: तपती गर्मी में आग के अंगारों के बीच साधना में लीन अधिवक्ता

Rewa News : शरीर को झुलसा देने वाली पड़ रही तपती गर्मी से बचने के लिए एक तरफ लोग जहां एसी व कूलर का सहारा ले रहें तो दूसरी तरफ सोशल मीडिया में वायरल हो रहा एक वीडियो सबको चौकाने वाला हैं।

यह वीडियो रीवा शहर के प्रमुख धार्मिक स्थल लक्ष्मणबाग का हैं। वीडियो में एक शख्स आग के बीचों-बीच बैठा हुआ और तपस्या में लीन हैं। अब सवाल उठता है कि आखिर यह शख्स है कौन और ऐसा यह क्यों कर रहा हैं। तो हम आपको बता दें कि यह शख्स अधिवक्ता दीपक तिवारी हैं और यह विश्वकल्याण के लिए तपती गर्मी में आग के बीच बैठकर तपस्या कर रहे हैं। तस्वीर व वीडियो में आप साफ देख सकते हैं वह एक अघोरी की भांति किस तरह इस तपती गर्मी में साधना कर रहे हैं। दरअसल अधिवक्ता दीपक तिवारी ने विश्व के कल्याण के लिए इस तरह की साधना करने का बीड़ा उठाया है। जिससे समाज का कल्याण हो। 9 दिन की साधना में अधिवक्ता के द्वारा हर रोज 3 घंटे तेज गर्मी के बीच अंगारों में बैठकर अघोरी की भांति साधना कर रहे हैं।

Rewa News : विश्वकल्याण के लिए तपस्या: तपती गर्मी में आग के अंगारों के बीच साधना में लीन अधिवक्ता

रीवा की लक्ष्मण बाग संस्थान तपोस्थली कही जाती है। जहां पर चारों धाम के देवताओं का वास माना जाता है। रीवा के तत्कालीन महाराजा रघुराज सिंह जूदेव ने लक्ष्मण बाग संस्थान में चारों धाम के देवी देवताओं को विराज कर इस मंदिर का कायाकल्प कराया था। जिसकी वजह से अब रीवा के लोग अक्सर यहीं पर अपनी साधना को पूरा करते हैं। साधना को पूरा करने के लिए अब एक अधिवक्ता भी विगत 4 दिनों से लक्ष्मण बाग संस्थान के बाहर पड़ी खाली जमीन में बैठे हुए हैं।
अधिवक्ता दीपक तिवारी अघोरी की भांति अग्नि साधना में बैठकर विश्व के कल्याण के लिए तपस्या कर रहे हैं। चारों तरफ जल रही आग की लकड़ियों के बीच में बैठकर अधिवक्ता के द्वारा यह साधना की जा रही है। जिसमें धुनी रमाकर बैठे अधिवक्ता सीधे तौर पर ईश्वर से संवाद करते हैं। बताया जा रहा है कि विश्व के कल्याण के लिए अधिवक्ता दीपक तिवारी ने 25 मई से इस साधना की शुरुआत की है जो 2 जून को समाप्त होगी। अधिवक्ता इस साधना के माध्यम से समाज की समस्याओं को वह दूर करना चाहते हैं।

अधिवक्ता दीपक तिवारी की यह साधना भीषण गर्मी में दोपहर 3 घंटे के लिए चलती है। हर रोज 12बजे से लेकर 3 बजे तक साधना में लीन रहकर अधिवक्ता के द्वारा समाज के कल्याण के लिए ईश्वर से संवाद किए जाने का दावा किया जा रहा है।

Also Read- Satna News : भाई ने बहन को प्रेमी से मिलने पर लगाई पाबंदी तो सगी बहन ने प्रेमी के साथ मिलकर उठाया खौफनाक कदम

Also Read- Rewa News : जयमाले के बाद दूल्हे ने शादी से किया इंकार, वापस ले गया बारात, ये रही वजह

Leave a Comment