Rewa News : स्टेट जीएसटी टीम ने पटाखा व्यापारी के आवास एवं गोदाम में मारा छापा, 3.84 लाख टैक्स कराया जमा

Rewa News : स्टेट जीएसटी टीम ने पटाखा व्यापारी के आवास एवं गोदाम में मारा छापा, 3.84 लाख टैक्स कराया जमा

Rewa News : टैक्स चोरी की आशंका के बीच गत दिनों पटाखा व्यापारी के यहां स्टेट जीएसटी टीम ने दबिश दी। जहां से लाखों की टैक्स चोरी उजागर हुई है।

रीवा। टैक्स चोरी की संभावना के चलते पटाखा व्यवसायी के यहां स्टेट जीएसटी टीम ने दबिश दी। जहां 3.84 लाख रूपए की टैक्स चोरी पकड़ी गई है। स्टेट जीएसटी टीम द्वारा मैदानी स्थित केजी ट्रेडर्स गोदाम व घोघर स्थित आवास में यह दबिश दी गई थी। उक्त कार्रवाई में रीवा और सतना की टीम शामिल रही। टीम द्वारा स्टॉक और बिलों का मिलान किया गया। यह कार्रवाई तीन दिनों तक जारी रही। कार्रवाई में यह पाया गया है कि 3.84 लाख का टैक्स बकाया है। उक्त कार्रवाई में स्टेट जीएसटी टीम के 25 सदस्य शामिल रहे।

रिपोर्ट की माने तो स्टेट जीएसटी टीम को लम्बे समय से यह जानकारी मिली थी कि पटाखा व्यवसायी द्वारा टैक्स की चोरी की जा रही है। जिस पर बीते शुक्रवार को टीम द्वारा एक साथ गोदाम एवं आवास में दबिश दी गई। जहां से स्टॉक और दस्तावेजों का मिलान किया गया। दस्तावेजों के आधार पर सामानों का मिलान किया गया तो पाया गया कि रिकार्ड से ज्यादा सामान है। जिसका लेखा-जोखा व्यवसायी के पास नहीं है। जिस पर केजी ट्रेडर्स के संचालक कुलदीप गुप्ता पर टैक्स व नेपाल्टी के रूप में 3 लाख 84 हजार 684 रूपए की राशि अधिरोपित कर जमा करवाई गई।

Also Read-Rewa News : मरीज के परिजनों संग मारपीट करने वाले दो सुरक्षा कर्मी निलंबित, जांच के लिए टीम गठित

Also Read- Kiara Advani के नाम से जुड़ा केबीसी में पूछा गया सवाल, सही जवाब देकर कंटेस्टेंट ने जीते 1.60 लाख

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *