Rewa News : स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आजीवन कारावास की सजा काट रहे 20 कैदी हुए रिहा

Rewa News : स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आजीवन कारावास की सजा काट रहे 20 कैदी हुए रिहा

Rewa News : स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मप्र सरकार ने 20 कैदियों को केन्द्रीय जेल रीवा से रिहा कर दिया है।

Rewa News : स्वतंत्रता दिवस के मौके पर केन्द्रीय जेल रीवा में बंद आजीवन कारावास के 20 कैदियों को रिहा किया गया है। जेल प्रबंधन की माने तो हर वर्ष की भांति इस साल भी अच्छे चाल चलन वाले कैदियों को सजा माफी दी गई है। जिस वजह से वर्षो से केन्द्रीय जेल रीवा में बंद 20 कैदियों को रिहा किया गया है। यह सभी कैदी हत्या मामले में सजा काट रहे थे। जिन्हें आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर अमृत महोत्सव के तहत 15 अगस्त को आजाद कर दिया गया है।

जेल अधीक्षक सतीश कुमार उपाध्याय ने मीडिया को बताया कि सोमवार को रीवा केन्द्रीय जेल से 20 कैदियों को रिहा किया गया है। राज्य सरकार द्वारा अच्छे चाल-चलन वाले कैदियों की सूची मगाई गई थी। जिस पर जेल मुख्यालय भोपाल कैदियों के नाम भेजे गए थे। जहां से मुहर लगने के बाद स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इन्हें रिहा किया गया है।

रोजगार देने लिखा पत्र

जेल अधीक्षक का कहना है कि जेल से रिहा किए गए कैदियों को अच्छ जीवन जीने व उन्हें रोजगार मुहैया कराने के लिए जिला कलेक्टर एवं जिला पंचायत सीईओ को पत्र लिखा गया है। केन्द्रीय जेल रीवा से जो 20 कैदी रिहा हुए हैं उन्हें जेल प्रबंधन द्वारा रोजगार मूलक प्रशिक्षण दिया गया है। ताकि यह जेल से छूटकर नए तरीके से अपना जीवन यापन कर सके। जेल प्रबंधन द्वारा रिहा किए गए 20 कैदियों को शाल एवं श्रीफल देकर एक नए जीवन की शुरूआत की शुभकामनाएं दी है।

Also Read- All Device one Charger : लैपटॉप स्मार्टफोन किसी भी कंपनी हो, चार्जर होगा एक, सरकार लेने जा रही फैसला

Also Read- पूजा हेगड़े के साथ लद्दाख पहुंचे सलमान खान, भाईजान फिल्म के शूट को करेंगे पूरा

Leave a Reply

Your email address will not be published.