Rewa News : सुपर स्पेशलियटी हॉस्पिटल से एचआईव्ही टेस्ट किट गायब, जांच के लिए टीम गठित

Rewa News : सुपर स्पेशलियटी हॉस्पिटल से एचआईव्ही टेस्ट किट गायब, जांच के लिए टीम गठित

Rewa News : HIV test kit missing from super specialty hospital, team formed for investigation

Rewa News : सुपर स्पेशलियटी हॉस्पिटल से एक बड़ी खबर सामने निकल कर रही है। जो यह है कि यहां मरीजों की जांच के लिए आई एचआईव्ही किट गायब हो गई है। जिसके बाद एक्शन में आए डीन ने तुरंत तीन सदस्यीय टीम का गठन करके यह किट कैसे गायब हुई जांच शुरू करा दी है। जांच टीम द्वारा स्टॉक कमेंटी एवं पंजी का मिलान किया जा रहा है।

700 किट गायब होने का है मामला

सुपर स्पेशलियटी से 700 एचआईव्ही किट गायब होने का मामला सामने आया है। सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में अब तक तो सिर्फ मशीनें ही खराब हो रही थी लेकिन अब किट और उपकरण भी गायब होने लगे हैं। ताजा मामला एचआईवी टेस्ट किट से जुड़ा हुआ सामने आया है। सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के पैथालॉजी विभाग को मरीजों की जांच के लिए टेस्ट किट स्टोर में दिए गए थे। स्टोर से करीब 700 टेस्ट किट गायब हो गए हैं। एचआईवी टेस्ट किट कहां गए किसी को पता ही नहीं है। मामले की जानकारी जब श्याम शाह मेडिकल कॉलेज के डीन के पास पहुंची तो उन्होंने मामले में जांच बैठा दी।फिलहाल इस मामले में छांनबीन चल रही है।

Rewa News : सुपर स्पेशलियटी हॉस्पिटल से एचआईव्ही टेस्ट किट गायब, जांच के लिए टीम गठित

सवालों के घेरे में हॉस्पिटल प्रबंधन

माइक्रोबायलॉजी विभाग के डॉक्टर और दो अन्य कर्मचारियों की टीम इस मामले में जांच के लिए तैनात की गई है। जांच के बाद ही गायब हुए एचआईवी टेस्ट किट का पता चलेगा। बताया गया है की सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के पैथालॉजी विभाग में स्टोर का इंचार्ज ऊषा करारिया को बनाया गया है। इन्हीं की निगरानी में स्टोर से पैथालॉजी की किट वगैरह बाहर निकाला गया था। प्रभारी ने टेस्ट किट इश्यू तो किए लेकिन रजिस्टर में इसे मेंटेन नहीं किया। अब यही गड़बड़ी प्रभारी के गले की ही फांस बन गया है। हद तो यह है कि सुपर स्पेशलिटी में पदस्थ की गई ऊषा करारिया को मौखिक आदेश पर ही यहां पदस्थ कर दिया गया है। इसके लिए लिखित आदेश तक नहीं जारी किया गया।

बाहर गोलमाल की आशंका

ऐसा अंदेशा जताया जा रहा है की सुपर स्पेशलिटी अस्पताल से गायब हुए एचआईबी टेस्ट को बाहर ही गोलमाल कर दिया गया है हालांकि इसकी जांच चल रही है। पैथालॉजी में आए मरीजों की जांच और स्टोर से जारी किए गए किट का मिलान किया जा रहा है। टीम ने दोनो रिकार्ड खंगालने का काम शुरू कर दिया है। इस बारे में सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के अधीक्षक डॉक्टर अक्षय श्रीवास्तव का कहना है की अस्पताल के पैथालॉजी विभाग से करीब 600 से ज्यादा किट कम होने की जानकारी प्राप्त हुई थी। किट कैसे और किसने गायब की इसका पता लगाने के लिये तीन सदस्यीय टीम से जांच कराई जा रही है। जांच के बाद ही यह साफ हो सकेगा कि किट आखिर कहां गई।

Also Read- Rewa News : अयोध्या के महान संत बन लुटेरों ने महिला को रोका, बेटे की जान का खतरा बता महिला से लूट लिए आभूषण मोबाइल

Also Read – Viral Video : मेट्रो ट्रेन में खड़े युवक का लड़की ऐसे उड़ाया मोबाइल कि युवक चाहकर भी नहीं कर सका कुछ भी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *