hindinews11.com

Rewa News : फेक नोट के कारोबारी पकड़ाए, डेढ़ लाख की नकली नोटें जप्त

Rewa News : रीवा जिले के पुलिस ने नकली नोट धंधा वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है कारोबार में शामिल तीन आरोपी को 2 कार के साथ गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है

रीवा पुलिस को 15 जुलाई को मुखबिर के द्वारा सूचना प्राप्त हुई की राजस्थान के 2 लोग कार से रीवा आए हैं जो रीवा के कुछ लोगों के साथ मिलकर नकली नोट का कारोबार करते हैं सूचना मिलते ही एसपी रीवा नवनीत भसीन ने गंभीरता से थाना प्रभारी विश्वविद्यालय एवं थाना प्रभारी सिविल लाइन विश्वविद्यालय थाना प्रभारी के साथ साइबर सेल टीम को तुरंत कार्रवाई करने का निर्देश दिया पुलिस टीमों द्वारा नोट के तस्कर की घेराबंदी की गई।

इस दौरान पुलिस को देखते ही आरोपी भागने का प्रयास किया जिसमे पुलिस ने तीन व्यक्तियों को पकड़ लिया पकड़े गए आरोपी किशन लोधी पिता नेमीचंद लोधी उम्र 27 वर्ष निवासी नेहरा लोधा थाना चिकसाना जिला भरतपुर राजस्थान रिंकू लोधी पिता किरोडी लोधी उम्र 19 वर्ष निवासी तेरा लोधा थाना चिकसाना जिला भरतपुर राजस्थान अभिनव सिंह पिता पहलाद बघेल उम्र 25 वर्ष निवासी शुकुलगवा थाना ताला जिला सतना होना बताया गया है।

तलाशी के दौरान आरोपियों के कब्जे में कुल पांच ₹500 की 300 नोट कुल मतलब डेढ़ लाख रुपए जप्त कर लिया गया है। कब्जे में जब तक नोटों की जांच के दौरान नकली पाया गया जिसमें आरोपियों के खिलाफ धारा 489 ग. 120 बी .के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है. पूछताछ में पता चला कि रीवा के रहने वाले रौनक पांडे 1 लाख के बदले के 3 लाख फर्जी नोट देने का प्रलोभन देकर किशन लोधी रिंकू लोधी को राजस्थान से बुलाया था यह लोग पूर्व में इस तरह का लेनदेन करने की जानकारी पुलिस को प्राप्त हुई है।

पूछताछ में आरोपी रिंकू लोधी जिला भरतपुर राजस्थान के आर यू अस्पताल के संचालक चौधरी का कर्मचारी है मालिक के भेजने पर यहां आया था पूछताछ में कई व्यक्तियों के कारोबार में संलिप्तता पाई गई है पुलिस ने नकली नोट के कारोबार के जुड़े अन्य लोगों के भी ठिकानों की तलाश में जुटी हुई है।

Also Read- Banda News : प्रेमिका की हो गई दूसरे युवक से शादी, फिर प्रेमी ने उठाया खौफनाक कदम!

Also Read- MP News : लोक निर्माण कार्यालय में लोकायुक्त पुलिस ने दी दबिश, 30 हजार की रिश्वत लेते यह अधिकारी ट्रेप

Leave a Comment