Rewa News : प्रेमिका से मिलने आधी रात गर्ल्स हॉस्टल में घुसा प्रेमी, आपत्तिजनक हालत में पकड़ाया, तो डीन ने की यह कार्रवाई

Rewa News : प्रेमिका से मिलने आधी रात गर्ल्स हॉस्टल में घुसा प्रेमी, आपत्तिजनक हालत में पकड़ाया, तो डीन ने की यह कार्रवाई

Rewa News : Boyfriend entered girls hostel in midnight to meet girlfriend, caught in objectionable condition, then Dean took this action

Rewa News : प्यार के खातिर सात समंदर पार जैसी कहानियां आपने फिल्मों में देखी व सुनी होगी। लेकिन बीते दिनों कुछ ऐसा ही दृश्य श्यामशाह मेडिकल कॉलेज के एक गर्ल्स हॉस्टल में देखने को मिला। जहां एक एमबीबीएस का छात्र अपनी प्रेमिका से मिलने गर्ल हॉस्टल के तमाम नियम व सुरक्षा की धज्जियां उड़ाते हुए आधी रात आपत्तिजनक हालत में पकड़ा गया। पूरे मामले की जब जानकारी डीन को हुई तो उन्होंने एक बैठक बुलाई। जिसमें यह निर्णय लिया गया कि दोनों के परिजनों को इस बात से अवगत करवाया जाए।

Rewa News : पूरे मामले को लेकर आ रही जानकारी की माने तो श्यामशाह मेडिकल कॉलेज पीटीएस में यूजी कन्या छात्रावास है। जबकि यही एक ब्वॉयज हॉस्टल भी संचालित है। इसी तरह मेडिकल कॉलेज के ठीक पीछे एक गर्ल हॉस्टल है और एक ब्वॉयज हॉस्टल है। लेकिन इन हॉस्टलों की सुरक्षा-व्यवस्था पर बीते दिनों हुई घटना से सवालिया निशान उठने लगा है। पीटीएस के संस्कृत छात्रावास में बीते दिनों जो घटना हुई है उससे मेडिकल कॉलेज प्रबंधन हिल गया है। क्योंकि यह मामला यदि बाहर आए तो बवाल भी मचना तय है। मामला प्रेम प्रसंग का है। प्रेमी और प्रेमिका अलग-अलग धर्म से हैं। यही वजह है कि प्रशासन के होश उड़े हुए हैं। इस तरह की घटना पर बवाल न मचे इसके पहले ही स्थिति को नियंत्रण करने के लिए बैठक बुला ली गई है। बैठक में तीन मुद्दों पर चर्चा हुई है। पहला प्रेमी जोड़े की करतूतों को उनके अभिभावकों को अवगत कराया जाएगा। दूसरा हास्टल में आने जाने वालों के लिए नई गाइड लाइन भी तय की जाए व आगे से ऐसी घटना न हो इसके लिए सुरक्षा-व्यवस्था को दुरूस्त किया जाएगा।

प्रबंधन के देख उड़ गए होश

Rewa News : छात्र ने जिस तरीके से तमाम सुरक्षा-व्यवस्था को ताक पर रखकर गर्ल हॉस्टल में घुसा है उससे प्रबंधन के होश उड़े हुए हैं। सभी की आंख में धूल झोंकते हुए वह सीधे छात्रा के कमरे तक पहुंच गया। किसी को इसकी भनक तक नहंी लगी। रात में छात्रा के कमरे से छात्र की आवाज आई तो छात्राओं ने शिकायत वार्डन से की। मौके पर प्रबंधन पहुंचा तो होश उड़ गए। छात्र और छात्रा दोनों ही कमरे में एक साथ पकड़े गए। इन दोनों की जमकर क्लास लगाई गई। नोटिस जारी किया गया। इतना ही नहीं कमरे में पकड़े जाने तक तो मामला ठीक रहा, लेकिन जब दोनों छात्रों के जाति और धर्म की बात सामने आई तो सब के होश उड़ गए। यही वजह है कि इस तरह की घटना पर पाबंदी लगाने के लिए आनन फानन में डीन को बैठक बुलानी पड़ी।

9 के बजाय 8 बजे तक खुलेगा पुस्तकाल

Rewa News : डीन श्याम शाह मेडिकल कॉलेज रीवा ने गर्ल्स हास्टल में इस तरह की घटना के सामने आने के बाद एमरजेंसी बैठक बुलाई। इसमें सभी हास्टल के छात्रपाल और सहायक छात्रपाल मौजूद रहे। बैठक में निर्णय लिया गया कि केन्द्रीय पुस्तकालय का समय 8 बजे तक किया जाए। इसके अलावा छात्रावासों में अब रात 9 बजे के बाद आने जाने वालों का नाम, पता और मोबाइल नंबर रजिस्टर में दर्ज किया जाएगा। इसकी जानकारी छात्रपाल को भेजी जाएगी।

इनका कहना

छात्रावास में छात्रों से मिलने के लिए एक मीटिंग रूम है। लेकिन उक्त छात्र कमरे तक जा पहुंचा था। जो सही नहीं है। दोनों लोगों को छात्रावास प्रबंधन की ओर से नोटिस दिया गया है। आगे से ऐसी घटना न हो इसके लिए सख्ती बरती जा रही है।

डॉ. अम्बरीश मिश्रा, पीआरओ, श्याम शाह मेडिकल कॉलेज रीवा

Also Read- Singrauli news : सिंगरौली नगर निगम के कमिश्नर आरपी सिंह का दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

Also Read- Singrauli News : 75 लाख एलुमिनियम चोरी मामले का पर्दाफाश, पुलिस कर्मी ही निकला मास्टरमाइंड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *