hindinews11.com

Rewa News : जयमाले के बाद दूल्हे ने शादी से किया इंकार, वापस ले गया बारात, ये रही वजह

Rewa News : रीवा जिले से एक ऐसा मामला सामने आ रहा है जहां जयमाले के बाद दूल्हे ने शादी करने से इंकार कर दिया है। वह बगैर दुल्हन लिए ही अपनी बारात वापस ले गया।

रीवा। समाज को दहेज मुक्त बनाने भले ही सरकार लाख जतन करती आई हो, लेकिन दहेज आज भी कई बार शादी टूटने की वजह बन रहा है। ऐसा ही एक मामला इन दिनों रीवा जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र से सामने आ रहा है। जहां दुल्हन के घर बारात पहुंची, द्वारचार हुआ, जयमाला भी हुआ। जयमाले के न जाने क्या हुआ कि दुल्हे ने शादी करने से इंकार कर दिया और बगैर दुल्हन लिए ही अपनी बारात वापस लेकर चला गया।

इस पूरे मामले को लेकर यह दावा किया जा रहा है कि लड़की के पिता ने दहेज में की गई डिमाण्ड को पूरा नहीं कर सका। जिस वजह से दूल्हा पक्ष नाराज हो गया और वह बिना शादी के ही अपनी बारात वापस लेकर चला गया। यह पूरा मामला बीते मंगलवार का है। जहां रीवा जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत देवरा गांव में एक बारात दहेज की मांग पूरी न होने के कारण वापस लौट गई। दूल्हे के परिजन ने दहेज में दो लाख रूपये और बाइक की मांग की। जिसेे दुल्हन के पिता पूरा नहीं कर पाए। दहेज न मिलने की वजह से दूल्हे के पिता ने शादी करने से इंकार कर दिया। जिसमे दूल्हे ने भी उनका साथ दिया। दूल्हे ने भी बिना दहेज के शादी करने से इंकार कर दिया। जिसके बाद बिना शादी के ही बारात बैरंग लौट गई।

Also Read- रीवा नगर निगम के 25 किमी क्षेत्र में चलेगी सिटी बसें, प्रदेश के 16 जिले हैं शामिल

पिता ने दर्ज कराई शिकायत

पूरे मामले को लेकर दुल्हन और उसके परिजनों ने पुलिस में दहेज लोभियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। देवरा के रहने वाले सुखराम साकेत की बेटी की शादी हनुमना थाना के ग्राम ढाबा के रहने वाले जगदीश साकेत के साथ तय हुई थी। तिलक में लड़की के पिता ने अपनी हैसियत के हिसाब से एक लाख रूपये नगद और परिवार के सभी लोगों को कपड़े दिए थे। मंगलवार को दोनो की शादी होनी थी। रात में बारात आई द्वारचार हुआ लड़की लड़के का जयमाला हुआ। जयमाला के बाद लड़के के पिता ने लड़की के पिता से दो लाख रूपये नगद और बाइक की मांग कर डाली। और दहेज की मांग पूरी न करने पर शादी करने से मना कर दिया। लड़की के पिता ने हांथ जोड़े मान मनव्वल किया। बावजूद इसके लड़के के पिता अपनी जिद पर अड़े हुए थे। आखिरकार जब उनकी मांग पूरी नहीं हुई और उन्हें दहेज नहीं मिला तो दूल्हे के पिता बिना शादी करे ही बारात लेकर वापस लौट गए। जिसके बाद दुल्हन और दुल्हन के पिता ने थाने पहुंचकर दहेज लोभियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। साथ ही लड़की के पिता ने लड़के के पिता के द्वारा उनके साथ मारपीट किए जाने का भी आरोप लगाया है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आगे की कार्यवाही कर रही है।

Also Read- MP News : अतिथि शिक्षकों के मानदेय को लेकर नई गाइड लाइन जारी, जाने नए शैक्षणिक सत्र की व्यवस्था

Also Read- Rewa News : ओंकारेश्वर से दर्शन कर रीवा लौट रहे कार सवार खण्डवा में दुर्घटनाग्रस्त, 3 की मौत

Leave a Comment