Rewa News : जिपं सीईओ ने नईगढ़ी ग्राम पंचायत सचिव रामपुर को किया निलंबित

Rewa News : जिपं सीईओ ने नईगढ़ी ग्राम पंचायत सचिव रामपुर को किया निलंबित

Rewa News : जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी स्वप्निल वानखेड़े ने जनपद पंचायत नईगढ़ी के ग्राम रामपुर पंचायत सचिव को निलंबित कर दिया है। सचिव पर आरोप हैं कि उन्होंने ग्राम पंचायत में संचालित स्कूलों के मरम्मत के लिए राशि निकाली थी। जिसका उन्होंने दुरूपयोग किया है।

कौन है सचिव

Rewa News : जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी स्वप्निल वानखेड़े ने जिस नईगढ़ी क्षेत्र के रामपुर ग्राम पंचायत के सचिव को निलंबित किया है। उनका नाम गणेश प्रसाद विश्वकर्मा है। जिन्हें सीईओ ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। पंचायत सचिव पर यह कार्रवाई श्री विश्वकर्मा द्वारा चार स्कूलों की मरम्मत के लिए स्वीकृत एक लाख 29 हजार 680 रुपए की राशि का दुरूपयोग कर अनियमितता की गई। जिसके कारण उनके विरूद्ध निलंबन की कार्यवाही की गई। यह कार्यवाही मध्यप्रदेश पंचायत सेवा नियम 2011 के तहत की गई है। निलंबन अवधि में श्री विश्वकर्मा का मुख्यालय जनपद पंचायत कार्यालय नईगढ़ी रहेगा इन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता दिया जाएगा।

बताते चले कि इन दिनों जिपं सीईओ बेहद सख्त है। जिन पर सचिवों के खिलाफ कार्य में अनियमितता, ग्राम पंचायत की राशियों का दुरूपयोग किए जाने आदि की शिकायत मिल रही हैं। उस पर सीईओ त्वरित कार्रवाई रहे है।

Also Read- CRPF Recruitment 2023 : ASI व हेड कांस्टेबल पदों को भरने निकली भर्ती, इस तिथि से पहले कर लें आवेदन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *