Thursday, May 26, 2022

hindinews11

HomeMadhya Pradeshरीवा लोकायुक्त ने की आज तीन बड़ी कार्रवाई, 5000 की रिश्वत लेते...

रीवा लोकायुक्त ने की आज तीन बड़ी कार्रवाई, 5000 की रिश्वत लेते जनपद पीसीओ सहित दो अन्य अधिकारी ट्रेप

रीवा लोकायुक्त पुलिस लगातार रिश्वतखोर कर्मचारियों व अधिकारियों को ट्रेप कर रही हैं। 12 अप्रैल 2022 को रीवा लोकायुक्त पुलिस ने तीन बड़ी कार्रवाई की। जिसमें जनपद पीसीओ, एमपीआरडीसी का बाबू व खाद्य नियंत्रक अधिकारी रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े गए हैं। यह कार्रवाई एसपी लोकायुक्त के निर्देशन में की गई हैं। ऐसे में चलिए जानते है कि आज लोकायुक्त एसपी ने किन तीन बड़ी कार्रवाईयों को अंजाम दिया है।

रीवा लोकायुक्त ने की आज तीन बड़ी कार्रवाई, 5000 की रिश्वत लेते जनपद पीसीओ सहित दो अन्य अधिकारी ट्रेप

पहली कार्रवाई

रीवा लोकायुक्त पुलिस द्वारा पहली कार्रवाई सिंगरौली जिले के जनपद पंचायत देवसर में की गई है। जहां 5000 रूपए की रिश्वत लेते जनपद पीसीओ रूकमणिकांत द्विवेदी को ट्रेप किया गया है। रीवा लोकायुक्त पुलिस ने इस ट्रेपिंग मामले की जानकारी देते हुए बताया कि जनपद पीसीओ रूकमणिकांत द्विवेदी जनपद पंचायत देवसर में पीसीओ पद पर पदस्थ हैं। रुकमणी कांत द्विवेदी को 5000 की रिश्वत लेते हुए आज रंगे हाथ ट्रैप किया गया। यह कार्रवाई विनीत गौतम पुत्र धर्मेंद्र गौतम निवासी डौवडोल तहसील देवसर जिला सिंगरौली की शिकायत पर की गई है। फरियादी श्री गौतम ने लोकायुक्त में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसकी बहन की शादी में सरकार के द्वारा दी जाने वाली मुख्यमंत्री कन्यादान योजना की राशि स्वीकृत करने व फील्ड निरीक्षण के एवज में देवसर में पदस्थ पीसीओ रुकमणी कांत द्विवेदी ने 5000 की रिश्वत मांगी थी। एसपी लोकायुक्त ने शिकायत की जांच की। जो सही पाई गई। लिहाजा आज 12 सदस्यीय टीम का गठन करके श्री द्विवेदी को रंगे हाथ 5000 रूपए की रिश्वत लेते ट्रेप किया गया।

रीवा लोकायुक्त ने की आज तीन बड़ी कार्रवाई, 5000 की रिश्वत लेते जनपद पीसीओ सहित दो अन्य अधिकारी ट्रेप

दूसरी कार्रवाई

रीवा लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल धाकड़ के नेतृत्व में आज दूसरी बड़ी कार्रवाई नईगढ़ी तहसील में की गई है। जहां जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रक को 10000 की रिश्वत लेते रंगे हाथ ट्रेप किया गया है। लोकायुक्त पुलिस ने इस ट्रेपिंग मामले में बताया कि शिकायतकर्ता सुरेश कुमार पटेल पुत्र स्वर्गीय सोमनाथ पटेल उम्र 43 वर्ष निवासी ग्राम बन्नई पोस्ट जुड़ मनिया तहसील नईगढ़ी रीवा ने लोकायुक्त पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी चेतराम कौशल पेट्रोल पम्प की एनओसी जारी करने के एवज में 10 हजार रूपए की रिश्वत मांगी है। लोकायुक्त पुलिस ने शिकायत की तस्दीक की तो सही पाई गई। लिहाजा आज खाद्य आपूर्ति अधिकारी को 10000 की रिश्वत लेते रंगे हाथ लोकायुक्त पुलिस ने ट्रेप किया। यह कार्रवाई रीवा स्थित राज पैलेस होटल के पीछे की गई।

रीवा लोकायुक्त ने की आज तीन बड़ी कार्रवाई, 5000 की रिश्वत लेते जनपद पीसीओ सहित दो अन्य अधिकारी ट्रेप

तीसरी बड़ी कार्रवाई

लोकायुक्त पुलिस द्वारा आज तीसरी बड़ी कार्रवाई एमपीआरडीसी रीवा संभाग क्रमांक-1 में की गई। जहां एक लिपिक को 40 हजार रूपए की रिश्वत लेते ट्रेप किया गया है। लोकायुक्त एसपी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि एमपीआरडीसी का बाबू विनीत त्रिपाठी 40 हजार रूपए की रिश्वत लेते ट्रेप किया गया है। बाबू पर यह कार्रवाई नईगढ़ी तहसील ग्राम जुड़मनिया निवासी सुलेखा पटेल पत्नी सुरेश पटेल की शिकायत पर की गई। एमपीआरडीसी में पदस्थ लिपिक विनीत त्रिपाठी ने फरियादिया से पेट्रोल पम्प की एनओसी जारी करने के एवज में 40 हजार रूपए की रिश्वत की मांगी की थी। बता दें कि खाद्य निरीक्षक व एमपीआरडीसी के लिपिक पर की गई दोनों कार्रवाई पति-पत्नी की शिकायत पर की गई है।

Also Read- Top-10 लिस्ट से बाहर हुई साल 2021 में गजब का रिटर्न देने वाली करेंसी Doge व Shiba Inu, जाने क्या कहते है एक्सपर्ट

Also Read- Business Idea : 20 हजार निवेश से शुरू करें लेमन ग्रास की खेती, कुछ सालों में कमा लेंगे 4 लाख रूपए

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular