Rewa : मेडिकल कॉलेज के बाबू को रिश्वत लेते लोकायुक्त पुलिस ने रंगेहाथ पकड़ा, बिल पास करने के एवज में मांगे थे रूपए

Rewa : मेडिकल कॉलेज के बाबू को रिश्वत लेते लोकायुक्त पुलिस ने रंगेहाथ पकड़ा, बिल पास करने के एवज में मांगे थे रूपए

Rewa : श्यामशाह मेडिकल महाविद्यालय में पदस्थ एक लिपिक को लोकायुक्त पुलिस ने रिश्वत लेते रंगे हाथ ट्रेप किया है। उक्त बाबू ने बिल पास करने के एवज में फरियादी से रूपयों की मांग की थी।

रीवा। गत दिनों लोकायुक्त पुलिस ने एक और रिश्वतखोर बाबू पर अपना शिकंजा कसा है। खबरों की माने तो सहायक ग्रेड 3 ने फरियादी हेड कांस्टेबल से मेडिकल बिल पास कराने के एवज में रूपयों की मांग की थी।

क्या है पूरा मामला

लोकायुक्त एसपी गोपाल सिंह धाकड़ ने बताया कि 13 दिसम्बर को भूपेन्द्र सिंह पुत्र ब्रिज जीवनलाल सिंह सहायक ग्रेड 3 श्यामशाह मेडिकल कॉलेज को 15 हजार रूपए की रिश्वत लेते ट्रेप किया गया है। एसपी ने बताया कि अनिल कुमार सोनी 38 वर्ष प्रधान आरक्षक चुरहट थाना जिला सीधी से उक्त बाबू ने मेडिकल बिल पास करने के एवज में करीब 15 हजार रूपए की मांग की थी। फरियादी का तकरीबन एक साल से उक्त बाबू बिल लटकाकर रखा था।

किडनी इलाज का था मेडिकल क्लेम

प्रधान आरक्षक ने बताया कि लोकायुक्त पुलिस में शिकायत की थी कि तकरीबन एक साल पहले उसने किडनी का इलाज करवाया था। जिसका क्लेम करना था। लेकिन मेडिकल कॉलेज का बाबू पैसे के लिए परेशान कर रहा था। फरियादी सीधी से करीब दर्जनभर बार रीवा का चक्कर काट चुका है। लेकिन आरोपी लिपिक उसका बिल देने को तैयार नहीं था। वह लगातार पैसों की मांग कर रहा था। अंततः उसे लोकायुक्त पुलिस में पूरे मामले की शिकायत करनी पड़ी। जिस पर लोकायुक्त पुलिस ने गत दिनों जाल बिछाकर 15 हजार रूपए की रिश्वत लेते उक्त बाबू को रंगे हाथ ट्रेप किया।

प्रवीण सिंह के नेतृत्व में हुई कारर्वाई

श्यामशाह मेडिकल कॉलेज के बाबू को ट्रेप करने की कार्रवाई लोकायुक्त डीएसपी प्रवीण सिंह परिहार के नेतृत्व में की गई। ट्रेपिंग कार्रवाई में उप पुलिस अधीक्षक राजेश पाठक, निरीक्षक जियाउल हक, उपनिरीक्षक आकांक्षा पाण्डेय, उप निरीक्षक रितिका शुक्ला, प्रधान आरक्षक पवन पाण्डेय, आरक्षक सुभाष पाण्डेय, प्रेम सिंह, शैलेन्द्र मिश्रा सहित 12 सदस्यीय दल उक्त टीम में शामिल रहा।

Also Read- Rewa News : जिंदा जले कार सवार, रीवा के जेपी ओवरब्रिज के पास हुई दुर्घटना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *