hindinews11.com

Rewa-Bilaspur Train : 12 जुलाई से फिर दौड़ेगी रीवा-बिलासपुर ट्रेन, छत्तीसगढ़ जाने वाले यात्रियों को होगी सुविधा

Rewa-Bilaspur Train : रीवा-बिलासपुर ट्रेन 12 जुलाई से फिर चलने जा रही है। यह ट्रेन 12 जुलाई को संबंधित स्टेशन से चलकर 13 जुलाई बुधवार की सुबह रीवा पहुंचेगी और बुधवार की ही रात रीवा से बिलासपुर के लिए निकलेगी। बताते चले कि रीवा-बिलासपुर ट्रेन विगत दो माह से बंद थी। जिसके पीछे प्रमुख कारण पटरियों का मरम्मत कार्य माना गया था।

छत्तीसगढ़ यात्रियों के लिए सुविधा

रीवा-बिलासपुर ट्रेन के बंद हो जाने से छत्तीसगढ़ राज्य के लिए सफर करने वाले यात्रियों को अभी तक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। लेकिन मंगलवार से एक बार इस ट्रेन के चलने से अब बिलासपुर व रीवा के बीच सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक बार फिर से यह सुविधा मिलना शुरू हो जाएगी।

ट्रेन की समय सारणी

रीवा स्टेशन से रात 10.15 बजे रीवा-बिलासपुर ट्रेन की रवानगी का समय है। जो दूसरे दिन 8.30 बजे बिलासपुर पहुंचती है। तो वहीं बिलासपुर स्ट्रेशन से इस ट्रेन का छूटने का समय शाम 7.20 बजे है। जो रीवा स्टेशन 5.55 बजे पहुंचती हैं।

कब से बंद है ट्रेन

मीडिया रिपोर्ट की माने तो 5 मई को आखिरी ट्रिप इस ट्रेन की चली थी। लेकिन यह ट्रेन 29 मार्च से बंद की गई थी। इस ट्रेन को बंद करने के पीछे प्रमुख वजह रेलवे ट्रैक पर मरम्मत कार्य बताया जा रहा था। तो वहीं अब मरम्मतीकरण कार्य पूरा किया जा चुका है। जिस वजह से अब एक बार फिर से इस ट्रेन का सफल संचालन शुरू कर दिया गया है।

Also Read- Rewa News : पानी के तेज बहाव में फंसे दो युवक की हुई मौत, 4 दोस्त गए थे पिकनिक मनाने

Also Read- Taapsee Pannu ने किया इंट्रेस्टिंग खुलासा, कहा एक लड़की उन्हें मार रही थी लाइन, फिर मैंने..

Leave a Comment