Rewa : कलेक्टर के निर्देश पर 540 बोरी 4 लाख कीमत की अवैध धान जब्त

Rewa : कलेक्टर के निर्देश पर 540 बोरी 4 लाख कीमत की अवैध धान जब्त

Rewa : अवैध धान पाई गई तो अब खैर नहीं। क्योंकि प्रशासन सख्त है और ऐसी धानों पर कड़ी कार्रवाई कर रहा है।

रीवा। शासन द्वारा धान खरीदी की प्रक्रिया कल यानी कि 28 नवम्बर से शुरू होगी। कलेक्टर मनोज पुष्प धान खरीदी पर अपनी पैनी नजर बनाए हुए हैं। किसी भी प्रकार की गड़बड़ी पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए है। यदि धान का अवैध रूप से भण्डारण किसी के पास पाया गया तो खैर नहीं। क्योंकि ऐसी ही एक कार्रवाई आज कलेक्टर मनोज पुष्प द्वारा की गई है।

Rewa : कलेक्टर के निर्देश पर 540 बोरी 4 लाख कीमत की अवैध धान जब्त

4 लाख 11 हजार की जब्त हुई धान

कलेक्टर रीवा मनोज पुष्प को आज फोन में अवैध धान के भण्डार की सूचना मिली। जिस पर कलेक्टर ने नागरिक आपूर्ति निगम, खाद्य विभाग तथा पुलिस विभाग की टीम को तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिये। मौके पर पहुंचकर तहसीलदार त्योंथर ओपी सोनी एवं जिला प्रबंधक नागरिक आपूर्ति निगम पंकज वोर्से ने चौकी प्रभारी सोनौरी के साथ कुल 540 बोरी धान जप्त की। जिसकी कुल कीमत 4 लाख 11 हजार 884 रूपये है।

यह धान प्लास्टिक की बोरियों में हाथ से सिलकर रखी हुई थी। धान के संबंध में जप्त किसानों से उपार्जन के पंजीयन ऋण पुस्तिका एवं धान बोने के संबंध में रिकार्ड मांगे गये तो दोनों व्यक्ति द्वारा कोई भी अभिलेख उपलब्ध नहीं कराया गया। जिस पर पुलिस पूरे प्रकरण की जांच कर रही है।

मानिकलाल केवट और कृष्ण कुमार केवट ग्राम गाडरपूर्वा तहसील त्योंथर के घर से प्रथम दृष्टया उत्तरप्रदेश से लाकर अवैध रूप से सोनौरी खरीदी केन्द्र में उपार्जित करने का प्रयास पाया गया। प्रशासन की टीम ने कुल 216 क्विंटल 60 किलो ग्राम धान जप्त कर सहकारी समिति प्रबंधक सोनौरी को सौंपी है। पूरे मामले का एक प्रतिवेदन कलेक्टर श्री पुष्प को सौंपा गया है। जिसके अनुसार दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी।

Also Read- Agniveer Rally bharti result 2022 : सितम्बर माह में आयोजित अग्निवीर रैली भर्ती का परीक्षा परिणाम घोषित, इस वेबसाइट पर करें चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *