Jio 2 Plans Closed : जियो यूजर के लिए बुरी खबर, बंद हुए ये दो पॉपुलर प्लान

Jio 2 Plans Closed : जियो यूजर के लिए बुरी खबर, बंद हुए ये दो पॉपुलर प्लान

Jio 2 Plans Closed : देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम ऑपरेटर Reliance Jio ने Disney+ Hotstar के पिछले दो प्लान्स को हटा दिया है, जो काफी पॉपुलर रहे थे। कुछ हफ्ते पहले Jio ने Disney+ Hotstar मोबाइल सब्सक्रिप्शन वाले प्लान को हटा दिया था। लेकिन यूजर्स अभी भी Disney+ Hotstar Premium सब्सक्रिप्शन के साथ प्रीपेड प्लान के साथ रिचार्ज कर सकते हैं। ये थे 1499 रुपये और 4199 रुपये के प्रीपेड प्लान। लेकिन अब इनमें से कोई भी प्लान कंपनी की वेबसाइट या मोबाइल एप पर नजर नहीं आ रहा है।

जियो ने क्लोज किए पॉपुलर प्लान

Reliance Jio ने Disney+ Hotstar बंडल प्लान पेश करना पूरी तरह से बंद कर दिया है। अगर आप अभी Disney+ Hotstar बंडल प्रीपेड प्लान चाहते हैं, तो आपको भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया जैसे अन्य ऑपरेटरों को देखना होगा।

Jio के साथ पार्टनरशिप करने से Disney+ Hotstar को भारत में काफी फायदा हुआ है। जैसा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) डिजिटल सामग्री प्लेटफार्मों में अधिक से अधिक निवेश करता है, संभावना है कि Jio अपने ग्राहकों को इन प्लेटफार्मों पर केंद्रित करना चाहेगा। RIL के स्वामित्व वाली Viacom18 के पास अब IPL (इंडियन प्रीमियर लीग) चलाने का भी अधिकार है। वर्तमान में, Jio किसी भी OTT लाभ के साथ प्रीपेड प्लान पेश नहीं करता है। हालांकि, उम्मीद की जा रही है कि जियो आगे चलकर ओटीटी प्लान पेश करेगी।

Reliance Jio के प्लान नहीं आ रहे सामने

रिलायंस जियो के प्रीपेड प्लान जो अब ग्राहकों के लिए उपलब्ध नहीं हैं, 1499 रुपये और 4199 रुपये के प्लान हैं। दोनों योजनाओं में उपयोगकर्ताओं को डिज्नी + हॉटस्टार प्रीमियम सदस्यता की पेशकश की गई थी और यदि वे डिज्नी + हॉटस्टार को मुफ्त में बंडल करना चाहते थे तो यह Jio उपयोगकर्ताओं के लिए अंतिम विकल्प था। 1499 रुपये का प्लान 2GB डेली डेटा, 100 SMS/दिन और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ आता है। इसने कई Jio ऐप्स तक पहुंच की पेशकश की। Disney+ Hotstar Premium बंडल 1 साल के लिए था, तो वहीं इस प्लान की वैधता पूरे 84 दिनों के लिए थी।

Also Read- Bajaj Pulser ने पेश की कार्बन एडीशन के दो नए वेरिएंट, कम कीमत मिलेगा शानदार माइलेज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *