Rechargeable Led buld : बिजली गुल होने पर भी यह बल्व आपके घर को रखेंगे कई घंटे रोशन, तुंरत जाने कीमत

Rechargeable Led buld : बिजली गुल होने पर भी यह बल्व आपके घर को रखेंगे कई घंटे रोशन, तुंरत जाने कीमत

Rechargeable Led buld : रात में जब लाइट बंद हो जाती है तो सबसे बड़ी समस्या रोशनी की होती है। अँधेरे की वजह से घर के कई जरूरी काम ठप हो जाते हैं। ऐसे में रिचार्जेबल एलईडी बल्ब बड़े काम आते हैं। यह आपको न सिर्फ रोशनी देते हैं बल्कि आप जो काम कर रहे हैं उसे निरंतर जारी रखने में मदद करते हैं।

रिचार्जेबल एलईडी बल्ब (Rechargeable Led buld) के बारे में अच्छी बात यह है कि वे बिना इनवर्टर के बिजली की विफलता के बाद भी काम करना जारी रखते हैं। अगर आप इन्वर्टर खरीदने पर ज्यादा पैसा खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो आप रिचार्जेबल एलईडी बल्ब की मदद ले सकते हैं।

Rechargeable Led buld : बिजली गुल होने पर भी यह बल्व आपके घर को रखेंगे कई घंटे रोशन, तुंरत जाने कीमत
photo credit- google

रोशनी जाने के बाद भी, ये रिचार्जेबल बल्ब (Rechargeable Led buld) आपके घर और आपके आवश्यक कार्यों को निर्बाध रूप जारी रखने में मदद करते हैं। इसके लिए आपको ज्यादा खर्च करने की भी जरूरत नहीं है। आप 500 रुपये से कम में एक बढ़िया रिचार्जेबल एलईडी बल्ब खरीद सकते हैं। यहां कुछ सस्ते रिचार्जेबल एलईडी बल्ब विकल्प दिए गए हैं।

रिचार्जेबल बल्व की कीमत

फिलिप्स का यह रिचार्जेबल एलईडी बल्ब (Rechargeable Led buld) फिलहाल सस्ते में बिक रहा है। इसे ई-कॉमर्स साइट Amazon पर 500 रुपये से कम में खरीदा जा सकता है। इसमें 2200 एमएएच की ली-आयन रिचार्जेबल बैटरी है। इस वजह से यह लाइट ऑन रहने के दौरान चार्ज होता रहता है। कंपनी ने सेफ्टी के लिए ओवरचार्जिंग प्रोटेक्शन भी दिया है। यह बैटरी की सुरक्षा करता है। कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज होने पर यह 4 घंटे का बैकअप देती है। आप बड़े कमरे के लिए बड़ा एलईडी बल्ब खरीद सकते हैं।

DesiDiya 9 वाट एलईडी बल्ब

DesiDiya का यह रिचार्जेबल बल्ब बहुत सस्ते में उपलब्ध है। इसमें 2200mAh की लिथियम बैटरी है। जिससे चार घंटे तक काम बत्ती बुझने के बाद भी जारी रहता है। कंपनी ने कहा है कि इसे चार्ज होने में 8 से 10 घंटे का समय लगता है। इसे अमेज़न पर 300 रुपये से कम में उपलब्ध कराया गया है।

इसके अलावा रिचार्जेबल बल्ब (Rechargeable Led buld) में आपको और भी कई विकल्प आसानी से मिल जाएंगे। आप इन बल्बों को होल्डर में लगाकर सामान्य बल्ब की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। लाइट जाने के बाद ये अपने आप चालू हो जाते हैं। आप अपनी सुविधा के अनुसार रिचार्जेबल बल्ब ऑनलाइन या ऑफलाइन बाजार से खरीद सकते हैं।

Also Read- Post Office की यह धांसू स्कीम सालभर में देगी बैंक से कई गुना प्रॉफिट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *