Sunday, June 26, 2022

hindinews11

HomeBUSINESSRare Bank Note : जब इस दुर्लभ नोट की लगी बोली तो...

Rare Bank Note : जब इस दुर्लभ नोट की लगी बोली तो आश्चर्यचकित रह गए लोग, एक नोट की कीमत सुन कान हो जाएंगे खड़े

Rare Bank Note : पिछले महीने जब एक दुर्लभ नोट की बोली लगी तो सब आश्चर्यचकित रह गए कि भला एक नोट इतना कीमती कैसे हो सकता हैं।

Rare Bank Note : दुर्लभ नोट बेहद कीमती होते हैं इस बारे में आपने कई बार सुना होगा। आज ऐसे ही एक नोट से हम आपको रूबरू कराने जा रहे है जो पिछले महीने 28 अप्रैल को बोली में बिका हैं। जब इस नोट की बोली लगी तो लोग आश्चर्यचकित रह गए कि आखिर एक नोट कितना कीमती हो सकता है। तो चलिए जानते हैं इस दुर्लभ नोट के बारे में।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो 100 फिलिस्तीन पाउण्ड पॉल वायमन को दान की गई एक वस्तुओं में पाया गया। जब वह ऑक्सफैम वॉलियटियरिंग कर रहे थे। इस बैंक नोट को प्राप्त करने के बाद पॉल ने नोटों की बोली लगाने वाले हाउसेस से संपर्क किया। जिन्होंने उस नोट की कीमत 30,000 पाउण्ड लगाई। लेकिन जब इसी नोट को लंदन के स्पिंक ऑक्शन हाउस में ऑक्शन के लिए रखा गया तो इसकी बोली 1,40,000 लगी। तो सब आश्चर्यचकित रह गए, कि भला यह रेयर नोट इतना कीमती हो सकता है। नोट की ऑन लाइन बोली पिछले माह 28 अप्रैल को लगी।

पॉल वायमन ने नोट के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जब उन्होंने नोट को हाथ में पकड़ा तब उन्हें एहसास हुआ कि यह बेहद रेयर नोट है। इस नोट को पाकर मुझे विश्वास नहीं हो रहा था। पॉल कहते है कि मेरे के लिए यह बेहद शानदार रहा कि मैं ऑक्सफैम के लिए काम करते हुए दुनिया के सबसे गरीब लोगों की मदद के लिए इतना पैसा जुटाया है। यह 100 फिलिस्तीन पाउण्ड उनके लिए बेहद मददगार साबित हुआ हैं।

बताते चले कि यह 100 फिलिस्तीन पाउण्ड नोट साल 1927 का है। जिसे ब्रिटिश जनादेश के उच्चाधिकारियों द्वारा जारी किया गया था। इस नोट में दुनियाभर के लोगों ने ऑन लाइन बोली लगाई। रिपोर्ट की माने तो इस नोट को सेल करने से जो राशि प्राप्त हुई वह धर्मार्थ के कार्यो में खर्च करने की बात कही जा रही है। पॉल वायमन ने कहा कि ऐसा नोट प्राप्त करने के लिए मैं उन तमाम लोगों का आभारी हूं जिन्होंने इस नोट को मुझ तक पहुंचाया।

Also Read- Mobile Data : डाटा यूजर्स की हो गई मौज, इस सस्ते प्लान में मिल रहा 3.5 जीबी डेली डाटा, जाने ऑफर

Also Read- इस शेयर ने सालभर में निवेशकों की बदल किस्मत, 25 पैसे से पहुंचा 6 रूपए पार

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular