Raksha Bandhan Review : आंखों में आंसू ला देगी अक्षय कुमार की “रक्षा बंधन” फिल्म

Raksha Bandhan Review : आंखों में आंसू ला देगी अक्षय कुमार की "रक्षा बंधन" फिल्म

Raksha Bandhan Review : आंखों में आंसू ला देगी अक्षय कुमार की “रक्षा बंधन” फिल्म

Raksha Bandhan Review : अक्षय कुमार स्टारर फिल्म रक्षा बंधन की कहानी एक चाट की दुकान चलाने वाले केदारनाथ की है। जिसकी चार बहनें हैं।

Raksha Bandhan Review : मां कहा करती थी कि जिंदगी गोलगप्पे की तरह है। पेट भले ही भर जाए लेकिन मन कभी नहीं भरता है। यह डॉयलॉग भले ही आमिर खान स्टारर फिल्म लाल सिंह चड्ढा का हो। लेकिन इसे अक्षय की फिल्म रक्षा बंधन से जोड़ा जा सकता है। क्योंकि लाल सिंह चड्ढा फिल्म में आमिर भले ही ट्रेन में गोलगप्पे खाते, लेकिन रक्षाबंधन फिल्म में अक्षय केदारनाथ बनकर चॉदनी चौक की गोल गप्पे बेचते हैं। तो अक्षय के गोल गप्पों के बीच चलिए जानते हैं रक्षाबंधन फिल्म का रिव्यू।

Raksha Bandhan Review : आंखों में आंसू ला देगी अक्षय कुमार की "रक्षा बंधन" फिल्म

रक्षाबंधन फिल्म की कहानी

Raksha Bandhan Review : रक्षा बंधन फिल्म की कहानी चॉदनी चौक में चाट की दुकान चलाने वाले केदारनाथ यानी कि अक्षय कुमार से शुरू होती है। जिसकी चार बहनें। केदारनाथ को बहन की शादी एवं उसमें देने वाले दहेज की चिंता होती है। बहनों की शादी एवं दहेज में लगने वाली रकम के लिए केदारनाथ क्या-क्या करता है इसी कहानी को आनंद राय ने सिंपल तरीके से पर्दे पर दिखाया है। कहानी इतनी सिंपल है कि आपको लगेगा कि इसे मैंने कई बार सुनी है। लेकिन जिसत हरे से इसे पेश किया गया वह आपके दिल को छू लेगी और आपकी आंखों में आंसू आ जाएंगे।

अक्षय ने की कमाल की एक्टिंग

Raksha Bandhan Review : रक्षा बंधन फिल्म में अक्षय कुमार ने कमाल का काम किया है। फिल्म के शुरूआत में आपको यह एहसास होगा कि अक्षय ओवर एक्टिंग कर रहे हैं। लेकिन आगे आपको पता चलेगा कि यह रोल ही ऐसा था। अक्षय अपनी एक्टिंग से लोगों की आंखों में आंसू निकाल देते हैं। अक्षय की चार बहनों का किरदार स्मृति श्रीकांत, दीपिका खन्ना, सहजमीन कौर, सादिया खतीब ने निभाया है। सभी ने अपने-अपने किरदार को बखूबी निभाया है। रक्षाबंधन फिल्म आपको भाई बहनों के साथ बिताएं पलों को याद दिला देगी। बात करें भूमि पेडनेकर की तो उनके पास यह चुनौती थी कि अक्षय एंड सिस्टर्स के बीच खुद को साबित करने की। जिसे भूमि ने बेहतरीन निभाया है।

Raksha Bandhan Review : आंखों में आंसू ला देगी अक्षय कुमार की "रक्षा बंधन" फिल्म

रक्षा बंधन पैसा वसूल फिल्म है। जो मजेदार तरीके से एक मजबूत कहानी पेश करती है। कहानी भले ही आपको पुरानी लगे, लेकिन जिस तरीके से इसे पेश किया गया है उससे समाज को एक बड़ा मैसेज जाता है। आनंद राय कमाल के कहानीकार हैं। जो फैमिली फिल्में बनाने के एक्सपर्ट हैं। जिसे रक्षा बंधन फिल्म के जरिए एक बार फिर उन्होंने साबित कर दिखाया है। इस फिल्म को फैमिली के साथ बड़े आराम से देखा जा सकता है। क्योंकि यह एक फैमिली फिल्म है।


Raksha Bandhan Review : फिल्म के डायलॉग आपको खूब गुदगुदाते हैं। हिमांशु शर्मा एवं कनिका ढिल्लों ने फिल्म को अच्छी तरह से लिखा है। फिल्म के म्यूजिक शानदार हैं जो फिल्म की पेस पर एकदम फिट बैठता है। 1 घंटे 50 मिनट की फिल्म तेजी से बेकार का ज्ञान दिए आगे बढ़ती है। फिल्म छोटी होने की वजह से बिल्कुल भी बोरिंग नहीं लगती है। ऐसे में यदि आप साफ-सुथरी एवं मनोरंजक फिल्म देखना चाहते हैं तो रक्षा बंधन जरूर देखिएं।

Also Read- दिशा पटानी के बाद Tiger Shroff का आया इस लड़की पर दिल, जाने कौन है नई गर्लफ्रेंड

Also Read- Raksha bandhan 2022 : रक्षाबंधन कब है? और इसे क्यों मनाया जाता है

Leave a Reply

Your email address will not be published.