Rakesh Jhunjhunwala Net Worth : कितनी सम्पत्ति के मालिक थे राकेश झुनझुनवाला, जाने नेटवर्थ

Rakesh Jhunjhunwala Net Worth : कितनी सम्पत्ति के मालिक थे राकेश झुनझुनवाला, जाने नेटवर्थ

Rakesh Jhunjhunwala Net Worth : देश के दिग्गज शेयर कारोबारी राकेश झुनझुनवाला अब इस दुनिया में नहीं रहे। उन्हें आज सुबह .45 बजे मुम्बई स्थित ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उन्होंने अंतिम सांसें ली।

देश के दिग्गज शेयर कारोबारी राकेश झुनझुनवाला अब दुनिया में नहीं रहे। उन्होंने बीते 7 दिनों पहले आकासा एयरलाइन नामक कंपनी की शुरूआत की थी। यह एयरलाइन कंपनी लोगों को कम खर्च में हवाई यात्रा का सपना पूरा करती है। आकासा एयरलाइन के पहली उड़ान के साथ ही राकेश झुनझुनवाला का निधन हो गया।

बताते चले कि राकेश झुनझुनवाला 62 वर्ष के थे। जिनका बीते दिनों स्वास्थ्य खराब हुआ। जिसके बाद उन्हें मुम्बई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां आज सुबह उनका निधन हो गया। राकेश के निधन से भारतीय शेयर बाजार में शोक की लहर दौड़ गई है।

पीएम ने व्यक्त किया शोक

पीएम नरेन्द्र मोदी ने राकेश झुनझुनवाला के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। पीएम ने लिखा कि राकेश जी ने देश की आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने में एक अहम योगदान दिया है। राकेश का निधन से देश को आर्थिक क्षति हुई है। पीएम के अलावा देश की कई बड़ी हस्तियों ने शोक व्यक्त किया है।

कितनी सम्पत्ति के मालिक थे राकेश

मीडिया रिपोर्ट की माने तो राकेश झुनझुनवाला अपने परिवार के लिए अरबों की सम्पत्ति छोड़ गए हैं। राकेश के पास कुल 5.8 बिलियन डॉलर की सम्पत्ति थी। जो भारतीय रूपए में करीब 4 अरब 63 करोड़ 16 लाख 5 हजार 670 रूपए होते हैं। फोर्ब्स की लिस्ट में राकेश झुनझुनवाला भारत के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में 36वें पायदान पर थे।

5 हजार से बनाई बिलियन डॉर की सम्पत्ति

राकेश झुनझुनवाला ने शेयर बाजार में निवेश महज 5 हजार रूपए से शुरू किया था। कई ऐसे मौके रहे है जब राकेश ने यह साबित उनका प्रीडिक्शन एकदम सही है। राकेश को दुनियाभर के शेयर में निवेश करने वाले फालो करते थे। 5 हजार रूपए से निवेश की शुरूआत करने वाले राकेश झुनझुनवाला ने अपनी सूझबूझ के दम पर 5.8 बिलियन डॉलर की सम्पत्ति तैयार की।

Also Read- Atal pension yojana : सरकार ने APY में किए बदलाव, दूसरी बार बदला नियम

Also Read- Aishwarya Rai अनिल कपूर स्टारर फिल्म Tall ने रिलीज के पूरे किए 23 साल, अनिल ने तस्वीर शेयर लिखी यह बात

Leave a Reply

Your email address will not be published.