hindinews11.com

Railway यात्रियों के लिए शुरू करने जा रहा शानदार सर्विस, पूरी खबर पढ़ कहेंगे वाह! अब मिलेगा आराम

भारतीय रेलवे (Indian Railway) यात्रियों की सुविधाओं का पूरी तरह से ध्यान रखता हैं। जिससे यात्री सुरक्षित व आरामदायक यात्रा कर सके। अब इसी कड़ी में रेलवे एक नई सुविधा यात्रियों को देने जा रहा है। तो क्या है यह सुविधा चलिए जानते हैं।

दरअसल रेलवे यात्रियों (Indian Railway) को आराम देने के लिए अब एक नई सुविधा देने जा रहा है। जिससे थके हुए यात्री के लिए यह सुविधा किसी रामबाण से कम साबित नहीं होगी। अक्सर हम रेलवे में लम्बे सफर के बाद थक जाते हैं। जब हम स्टेशन पर पहुंचते हैं तो किसी ऐसे स्थान की तलाश में रहते हैं जहां सुकून के दो पल बिता सके। ऐसे में हम होटल की ओर रूख करते हैं, जिनकी हम तलाश में जुट जाते हैं और स्टेशन से वाहन हायर करते है और होटल पहुंचते हैं। लेकिन अब रेलवे की नई सुविधा शुरू होने से आपको स्टेशन से दूर नहीं जाना पड़ेगा और न ही कोई वाहन हायर करना होगा। क्योंकि रेलवे यह सुविधा अब आपको स्टेशन पर भी उपलब्ध कराएगा। जहां आप सुकून के दो पल बिताकर आगे की यात्रा कर सके।

Railway यात्रियों के लिए शुरू करने जा रहा शानदार सर्विस, पूरी खबर पढ़ कहेंगे वाह! अब मिलेगा आराम

मुम्बई के दो स्टेशनों में शुरू हुई सुविधा

मीडिया रिपोर्ट की माने तो मुम्बई के दो स्टेशनों में यह सुविधा शुरू कर दी है। पहला स्टेशन छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस रेलवे स्टेशन व दूसरी स्टेशन मुम्बई सेन्ट्रेल रेलवे स्टेशन है। इस स्टेशन में यह सुविधा 17 सितम्बर 2021 में शुरू की गई थी। जहां एक पॉड होटल खोला गया है।

क्या-क्या मिलती पॉड होटल में सुविधा

रेलवे स्टेशन में मौजूद ये पॉड होटल का कियारा रेलवे के वेटिंग रूम से कम होता है। जहां यात्रियों को एसी रूम में ठहरने की सुविधा, मोबाइल चार्जिंग की सुविधा, लॉकर रूम, इंटरकॉम, डीलक्स बाथरूम व टॉयलेट्स आदि शामिल हैं।

यहां खुला पॉड होटल

मुम्बई छत्रपति शिवाजी टर्मिनस रेलवे स्टेशन के मेन लाइन वेटिंग रूम के समीप यह पॉड होटल खोला गया है। जिसका नाम Namah Sleeping Pods रखा गया है। जहां 40 स्लीपिंग पॉड्स, 30 सिंगल पॉड्स, 6 डबल पॉड्स व 4 फैमिली पॉड खोले गए हैं। इन पॉड की बुकिंग काउंटर अथवा ऑन लाइन की जा सकती है।

Also Read- इस कंपनियों के शेयर ने 15 दिन में पैसे को किया डबल, निवेशकों की कर दिए चॉदी

Also Read- Oriental Bell Share : 54 रूपए से 707 रूपए के लेवल पर पहुंचा यह शेयर, 1 लाख निवेश पर दिया 13 लाख रिटर्न

Leave a Comment