Thursday, May 26, 2022

hindinews11

HomeNationalRailway ने दी देश के युवाओं के लिए Good News : जल्द...

Railway ने दी देश के युवाओं के लिए Good News : जल्द हजार नहीं बल्कि लाखों से ज्यादा पदों पर निकालेगा वैकेंसी

Railway में यदि जॉब करने का सपना संजोए बैठे हुए हैं तो तैयार हो जाइए। तैयारियां अभी से शुरू कर दीजिए। क्योंकि यह मौका यदि हाथ से गया तो फिर कब मिलेगा, इसकी कोई गारंटी नहीं हैं। क्योंकि रेलवे विभाग जल्द ही 1 लाख 40 हजार वैकेंसी निकालने जा रहे हैं। जिसकी जानकारी हाल ही में रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव हाल ही में एक बयान जारी करके दी है। रेल मंत्री ने कहा कि रेलवे जल्द ही 1 लाख 40 हजार भर्तियां (Railway vacancy) करेगा। इस भर्ती प्रक्रिया की तैयारी जोरों पर है।
रिपोर्ट की माने तो रेल मंत्री ने राज्यसभा में चर्चा के दौरान गुरूवार को एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि पिछले बार रेलवे भर्ती में कुछ परेशानियां आई थी। जिसे अब ठीक कर लिया गया है। आगे रेल मंत्री ने कहा कि रेलवे कभी भी नियुक्ति प्रक्रिया बंद नहीं किया। साल 2009 से लेकर 2014 तक में रेलवे लगभग साढ़े 3 लाख भर्तियां कर चुका है।

60 रेलवे स्टेशन बनेंगे विश्वस्तरीय

रेल मंत्री श्री वैष्णव ने विभाग से जुड़ी जरूरी जानकारी साझा करते हुए कहा कि गांधीनगर को विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन बनाया जाएगा। जहां सभी जरूरी आधुनिक सुविधाएं होगी। आगे श्री वैष्णव कहते है कि आने वाले समय में 60 रेलवे स्टेशन को विश्वस्तरीय बनाया जाएगा। जहां स्टेशन शहर केन्द्र होंगे। जहां एक बेहतर रेस्टोरेंट जैसी सुविधा होगी।
एक स्टेशन एक उत्पादन कार्यक्रम योजना के तहत रेलवे स्टेशनों पर स्थानीय सामग्रियों को उपलब्ध कराया जाएगा। जिसमें मधुबनी पेंटिंग, असमी गमछा,हैंडलूम साड़ियां और राजकोट का टेराकोटा प्रमुख है। नई भारतीय तकनीक से वंदे भारत ट्रेन का निर्माण किया गया है। जिसकी चर्चा विश्व स्तर पर हो रही है। यात्रियों की सुरक्षा के लिए स्वचालित ट्रेन संरक्षा प्रणाली कवच का निर्माण किया गया है। जो कि बेहतरीन है।

Also Read- रामबाण सुरक्षा योजना के तहत मोदी सरकार देने जा रही युवाओं को 4000 रूपए, जाने डीटेल्स

Also Read- बफर खाने के दौरान जमकर चले लट्ट, बिना ब्याहे लौटा दूल्हा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular