hindinews11.com

Radhika Merchant Biography : जानिए कौन है राधिका मर्चेंट जो बनने जा रही है मुकेश अंबानी की छोटी बहू

Radhika Merchant Biography : मुकेश अबंानी देश के सबसे अमीर उद्योगपतियों में से एक हैं। अंबानी परिवार किसी न किसी वजह से आए दिन सुर्खियों में बना रहता हैं। इन दिनों मुकेश अंबानी अपनी होने वाली छोटी बहू राधिका मर्चेंट को लेकर सुर्खियों में हैं। हाल ही में राधिका की अरंगेत्रम सेरेमनी आयोजित की गई। जिसमें बॉलीवुड के दिग्गज सितारे शामिल हुए। बीते दिनों राधिका ने पहली दफा स्टेज पर डांस परफार्म किया। जिसकी कई तस्वीरें व वीडियो वायरल हुए। ऐसे में चलिए जानते हैं राधिका मर्चेंट की बायोग्राफी।

Radhika Merchant Biography : जानिए कौन है राधिका मर्चेंट जो बनने जा रही है मुकेश अंबानी की छोटी बहू

राधिका मर्चेंट बायोग्राफी (Radhika Merchant Biography)

राधिका मर्चेंट वीरेन और शैला मर्चेंट की बेटी हैं। राधिका का जन्म 16 जनवरी साल 1994 को हुआ था। वीरेन मर्चेंट एडीएफ फूड्स के नॉन एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर है। इसके अलावा वीरेन ‘एन्कोर हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड’ कंपनी के सीईओ और वाइस चेयरमैन भी हैं। राधिका 2 बहनें हैं। राधिका की मां शैला भी एक बिजनेस वुमन हैं। राधिका का परिवार कच्छिया भाटिया परिवार कहताला है। जो मूलतः कच्छ के रहने वाले हैं।

राधिका का एजुकेशन

राधिका मर्चेंट ने स्कूल की पढ़ाई बीडी सोमानी इंटरनेशनल स्कूल से की है। न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से पॉलिटिक्स और इकनॉमिक्स में डिग्री लेने के बाद उन्होंने इस्प्रावा टीम नें एक्जिक्यूटिव के तौर पर जॉइन किया। जो कि एक रियल एस्टेट फर्म है, जो फाइन टेस्ट वाले लोगों के लिए हॉलीडे होम बनाती है। राधिका ने एक इंटरव्यू में बताया कि मैं चाहती थी कि मैं ऐसी कंपनी जॉइन करू जिसमें रियल में कंट्रीब्यूशन कर सकूं।

भारतनाट्यम नृत्य की ली ट्रेनिंग

अंरंगेत्रम एक तमिल शब्द है। जिसके मायने भारतीय शास्त्रीय नृत्य और संगीत के साधक का पहला स्टेज प्रदर्शन है। राधिका ने अपनी सेरेमनी में शानदार अरंगेत्रम की परफॉर्मेंस दी। इस नृत्य को राधिका पिछले 8 सालों से गुरु सुश्री भावना ठाकर से सीख रही थी। जिससे वो अरंगेत्रम के लिए तैयार हो सकें।

राधिका के यह हैं शौक

राधिका को घूमने-फिरने का शानदार शौक है। वह अक्सर अनंत अबानी के साथ स्पॉट की जाती हैं। एक साक्षात्कार के दौरान राधिका ने बताया कि उन्हें स्वीमिंग करना व ट्रैकिंग करना बेहद पसंद है। इसके अलावा उन्हें काफी पीने काफी अच्छा लगता है। वह जिंदगी को खुलकर जीने में विश्वास करती हैं। राधिका मुकेश अंबानी की होने वाली छोटू बहू व अनंत अंबानी की होने वाली पत्नी है। अनंत व राधिका ने गुपचुप तरीके से साल 2019 में सगाई कर ली थी। माना जा रहा है कि अनंत एवं राधिका जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले हैं।

Also Read- LIC की इस पॉलिसी में डेली करें 76 रूपए का निवेश, मेच्योरिटी पर मिलेगी 10 लाख से ज्यादा की रकम

Also Read- सरकार ने लिया बड़ा फैसला, अब प्रत्येक परिवार को मिलेगा फ्री में 3 गैस सिलेण्डर

Leave a Comment