Wednesday, May 25, 2022

hindinews11

HomeBUSINESSBusiness Idea : 850 रूपए की मशीन से शुरू करें यह बिजनेस,...

Business Idea : 850 रूपए की मशीन से शुरू करें यह बिजनेस, डेली करें हजार रूपए की कमाई

Potato Chips Business Ideas : नौकरी से छुटकारा कई लोग पाना चाहते हैं। जिसके पीछे का प्रमुख कारण खुद का बॉस बनने की चाहत अथवा ज्यादा कमाई की चाहत। क्योंकि यदि बिजनेस अच्छा चल गया तो नौकरी से ज्यादा यहां कमाई होती है। वैसे भी कोरोना महामारी के दौर में कई लोग जॉबलेस हो गए हैं।

कोरोना महामारी जब से आई है, तब से बिजनेस की अहमियत काफी बढ़ गयी है। क्योंकि इस दौर में करोड़ों लोगों को नौकरी से हाथ धोना पड़ा। लेकिन बिजनेस शुरू करना इतना सरल नहीं है। किसी भी बिजनेस (Business Idea) की जानकारी और उसे शुरू करने के लिए पैसों की जरूरत पड़ती है। लेकिन आज हम एक ऐसा बिजनेस जानेंगे जिसमें दोनों चीजों की आवश्यकता न के बराबर है।

Business Idea : 850 रूपए की मशीन से शुरू करें यह बिजनेस, डेली करें हजार रूपए की कमाई

जो बिजनेस आज हम आपको बताने जा रहे हैं। उसमें ज्यादा पैसे व जानकारी की जरूरत नहीं है। बेहद कम निवेश में घर से इस बिजनेस को आसानी से किया जा सकता है। यह बिजनेस है आलू चिप्स का। जिसे शुरू करना बेहद आसान है। इस बात से तो आप वाकिफ ही होंगे कि पोटेटो चिप्स का उपयोग स्नैक के रूप में किया जाता है।

850 रूपए की मशीन से करें शुरूआत

आलू चिप्स बिजनेस (Potato Chips Business Ideas) को महज 850 रूपए की मशीन से शुरू किया जा सकता है। मशीनरी चीजों में आपको यहां ज्यादा पैसा निवेश की जरूरत नहीं पड़ेगी। लेकिन यदि आप इसे बड़े स्तर पर करना चाहते हैं, पूंजीपति हैं तो अपने हिसाब से इसे बढ़ा सकते हैं। कमाल की बात यह है कि छोटे मोटे बिजनेस के लिए भी कई हजार रू की मशीनें चाहिए होती हैं। मगर पोटेटो चिप्स बिजनेस में ऐसा नहीं है।

Business Idea : 850 रूपए की मशीन से शुरू करें यह बिजनेस, डेली करें हजार रूपए की कमाई

इतनी आएगी लागत

आलू चिप्स बिजनेस (Potato Chips Business Ideas) को नौकरीपेशा लोग आसानी से कर सकते हैं। इस बिजनेस को घर पर ही किया जा सकता है। कोई रेंट पर शॉप वगैरह लेने की जरूरत नहीं है। 850 रूपए की आलू चिप्स मशीन आती है। जो किसी भी ऑन लाइन प्लेटफार्म से खरीदी जा सकती है। तो वहीं रॉ मटेरियल में आलू की जरूरत पड़ेगी। जिसे 200 से 400 रूपए में आसानी से खरीदा जा सकता है।

ऐसे बनाएं चिप्स

आलू चिप्स मशीन न तो ज्यादा जगह घेरेगी और न इसे चलाने के लिए बिजली चाहिए। इस मशीन को हाथ से चलाया जा सकता है। आलू चिप्स मशीन को महिलाएं, बच्चे तक भी चला सकते हैं। अब आपको मार्केट में तली हुई पोटेटो चिप्स दिखती होंगी। बस आपको इसी तरह शुरुआत करनी है। चिप्स काटो तलो और छोटे थोक ग्राहकों तक पहुंचाओ।

Business Idea : 850 रूपए की मशीन से शुरू करें यह बिजनेस, डेली करें हजार रूपए की कमाई

ऐसे होगी कमाई

वर्तमान परिवेश में लोग ताजे व हैंड टू हैंड तले चिप्स ज्यादा पसंद करते हैं। यदि आप थोक के बजाय रिटेल में बेचना चाहें तो दुकान पर इसकी शुरुआत कर सकते हैं। यदि आपका प्रोडक्ट क्वालिटी युक्त होगा तो मार्केट आराम से बन जाएगा। एक अनुमान की माने तो आलू के चिप्स पर आप जितना खर्च करेंगे उसके 7-8 गुना तक कमा सकते हैं। 10 किलो आलू के चिप्स से रोज आप से कम हजार रुपये का मुनाफा (Potato chips business profit) बना सकते हैं। यदि आपका कारोबार आगे बढ़ता है तो उसी हिसाब से आपकी आमदनी भी बढ़ेगी।

Also Read- Indian old coin : एक रूपए का यह सिक्का बनाएगा लखपति, बस करना होगा यह काम!

Also Read- Cryptocurrency ने फिर पकड़ी रफ्तार, इन करेंसियों के दामों में दिखी तेजी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular