hindinews11.com

Post Office की पैसा डबल स्कीम, इतने साल में निवेशक हो जाएंगे मालामाल

Post Office ढेर सारी योजनाएं संचालित करता है। इन्हीं में से एक है पोस्ट ऑफिस की किसान विकास पत्रक स्कीम। जिसमें निवेशक महज 10 साल में मालामाल हो जाएंगे।

यदि आप बैंक एफडी में कम ब्याज दर व शेयर मार्केट के उतार-चढ़ाव से बचना चाहते हैं और कम समय में गारंटी तगड़ा रिटर्न प्राप्त करना चाहते हैं तो पोस्ट ऑफिस की किसान विकास पत्रक स्कीम (Kisan Vikash Patra Skim) आपके लिए है। यह उन निवेशकों के लिए बेहतर आप्शन देता है जो एक सुरक्षित योजना में निवेश करना चाहते हैं। Post Office की किसान विकास पत्रक स्कीम (Kisan Vikash Patra Skim)सबसे सुरक्षित स्कीम मानी जाती है। जहां सरकार की ओर से गारंटी रिटर्न का वादा किया जाता है। इस योजना के तहत आयकर की धारा 80सी के तहत टैक्स में भी छूट मिलती है। किसान विकास पत्रक स्कीम में 6.9 फीसदी की दर से ब्याज मिलता है। तो चलिए जानते हैं इस स्कीम के बारे में विस्तार से।

10 साल में डबल पैसा

Post office की किसान विकास पत्रक स्कीम (Kisan Vikash Patra Skim) में एक मुश्त राशि जमा की जा सकती है। जहां अच्छी ब्याजदर मिलती है। इस योजना में निवेश की गई राशि 10 साल 4 महीने में डबल हो जाती है। महज 1000 रूपए से इस योजना का लाभ लेने के लिए खाता खोला जा सकता है। अधिकतम निवेश की यहां कोई सीमा नहीं है।

ये लोग कर सकते हैं निवेश

Post Office की किसान विकास पत्रक स्कीम (Kisan Vikash Patra Skim) में 10 साल का कोई भी व्यक्ति खाता खुलवा सकता है। इस खाते को 3 लोग मिलकर खोल सकते हैं। नाबालिग एवं कमजोर दिमाग वाले भी इस खाते को खोल सकते हैं। यदि कोई इस योजना में निवेश करता है तो वह लोन भी ले सकता हैं। जिसमें कम ब्याजदर में लोन मुहैया करवाया जाता है।

यह भी पढ़ें -ः

फर्स्ट ओनर Hero HF Deluxe Bike यहां मिल रही महज 19000 में, जाने सेलर डीटेल्स

Maruti की ये गाड़ियां है लोगों की सबसे फेवरेट, सेलिंग के मामले में नम्बर 1, जाने वजह!

sugar control diet : दैनिक आहार में इन जड़ी-बूटियों को शामिल करके शुगर से पाएं निजात

MP News : 2 साल के मृत भाई को गोंद में लेकर एम्बुलेंस के इंतजार में बैठा रहा 8 वर्षीय मासूम, लोग खींचते रहे तस्वीर

Multibagger Stock : 9 माह में 5 रूपए से 965 रूपए पार पहुंचा इस कंपनी का शेयर, इन निवेशकों को बनाया करोड़पति

Kiara Advani से मिलने फैंस ने की कड़ी मेहनत, बुरी तरह से डर गई थी एक्ट्रेस

सम्राट पृथ्वीराज के बाद Manushi Chhillar ने साइन की तीसरी बड़ी फिल्म, जानिए दूसरी फिल्म के स्टारकास्ट

प्रेग्नेंसी में खुद को फिट रखने स्ट्रेचिंग कर रही Sonam Kapoor, सामने आया वीडियो

Leave a Comment