हर दिन 50 रूपए की बचत कर बनाए 31 लाख, जाने Post Office की यह जर्बदस्त स्कीम

Post office की इस स्कीम में निवेश करें 16 हजार रूपए, पाएं 26 लाख का नेट प्रॉफिट

हर दिन महज 50 रूपए की बचत करके आप कुछ सालों में 35 लाख रूपए की मोटी रकम खड़ी कर सकते हैं। चलिए जानते हैं पोस्ट ऑफिस (Post Office) की यह शानदार स्कीम।

पोस्ट ऑफिस (Post office) में हर वर्ग के लोगों के लिए स्कीमें हैं। आज ऐसी ही एक स्कीम के बारे में जानेंगे जिसमें महज 50 रूपए डेली बचत करके कुछ सालों में 35 लाख रूपए की रकम तैयार कर सकते हैं।

क्या है स्कीम

दरअसल पोस्ट ऑफिस (Post Office) की जिस स्कीम के बारे में हम बात कर रहे हैं वह ग्राम सुरक्षा स्कीम है। जिसे पोस्ट ऑफिस द्वारा कुछ सालों पहले पेश की गई थी। देखते ही यह स्कीम काफी पॉपुलर हो गई है। क्योंकि यह स्कीम एक छोटी बचत से बड़ा अमाउंट तैयार करने का मौका लोगों को देती है। इस स्कीम में कोई भी व्यक्ति हर दिन 50 रूपए की बचत व महीने के 1500 रूपए जमा करके कुछ सालों में 35 लाख रूपए की रकम पा सकता है।

कैसे मिलेंगे 35 लाख

पोस्ट ऑफिस (Post Office Gram surksha Skim) की ग्राम सुरक्षा स्कीम में निवेश के लिए मिनिमन बीमित राशि 10,000 रूपए है। जबकि अधिकतम 10 लाख रूपए है। इस स्कीम में कोई भी व्यक्ति मंथली, तिमाही, छमाही व वार्षिक किश्त का भुगतान कर सकता है। इस योजना में 19 साल से लेकर 55 साल का कोई भी भारतीय नागरिक निवेश कर सकता है। ऐसे में अब सवाल उठता है कि इस स्कीम के तहत किस उम्र में और कितना आमाउंट देकर 35 लाख की रकम पाई जा सकती हैं।

तो हम आपको बता दें कि यदि आप 19 साल में यह स्कीम 10 लाख वाली लेते हैं तो आपको 55 सालों तक प्रतिमाह 1515 किश्त देना होगा। इस पॉलिसी के मैच्योरिटी पर आपको 31 लाख 60 हजार का बेनीफिट्स मिलेगा।
पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में खास बात यह है कि 3 साल बाद इसे सरेण्डर भी किया जा सकता है।

Also Read- Rewa News : 3500 की रिश्वत लेते र्क्लक ट्रेप, विवाह प्रमाण पत्र बनाने मागे थे 6 हजार रूपए

Also Read- Rewa News : विप्र सेवा संघ रीवा ने किया रक्तदान, 50 यूनिट रक्त हुआ एकत्रित

Leave a Reply

Your email address will not be published.