कोरियर द्वारा दिल्ली से रीवा के लिए आई 10 लाख की कफ सिरप पुलिस ने की जब्त

कोरियर द्वारा दिल्ली से रीवा के लिए आई 10 लाख की कफ सिरप पुलिस ने की जब्त

रीवा . नशीले पदार्थ के कारोबार पर शिकंजा कसने के लिए रीवा पुलिस द्वारा बीते दिनों एक हेल्प लाइन नम्बर जारी किया गया। पुलिस ने नम्बर जारी करते हुए लोगों से अपील की कि जिलेभर में कहीं भी नशे व अपराध से जुड़ी जानकारी हो आमजन इस नम्बर पर दें सकते हैं। पुलिस उक्त शिकायत कर्ता का नाम गुप्त रखेगी। पुलिस की यह कार्य योजना अब फलीभूत हो रही हैं। क्योंकि जिलेभर से आए दिन सैकड़ों शिकायतें प्राप्त हो रही है। जिस पर पुलिस तत्परता से कार्रवाई कर रही हैं।

पुलिस सूत्रों की माने तो कफ सिरप से जुड़ी ऐसी ही एक शिकायत हेल्प नम्बर पर बीते दिनों मिली थी। जिस पर पुलिस ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए न सिर्फ सफलता प्राप्त की, बल्कि 10 लाख रूपए कीमत की कफ सिरप को जब्त भी किया।

40 पेटी नशीली कफ सिरप जब्त

बीते दिनों सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत बदरांव में संचालित एक कोरियर संस्थान से पुलिस ने 40 पेटी कफ सिरप जप्त किया है। पुलिस को हेल्प लाइन नम्बर पर सूचना मिली थी कि दिल्ली से कोरियर के द्वारा 40 पेटी अवैध कफ सिरप मंगाई गई है। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए पुलिस बंदराव स्थित कोरियर संस्थान पहुंची। जहां जांच की तो 40 पेटी कफ सिरप बरामद हुई।

10 लाख है कीमत

पुलिस ने कोरियर कंपनी से जो कफ सिरप जब्त की है। उसकी कीमत 10 लाख रूपए आंकी जा रही है। 40 पेटी कफ सिरप में कुल 4800 शीशियां होना बताया जा रहा है। पुलिस ने जांच में पाया कि यह कफ सिरप कृष्णा मेडिकल स्टोर पीपल चौराहा गोविंदगढ़ द्वारा आर्डर किया गया था। जिस पर आर्डरकर्ता कृष्णा मेडिकल स्टोर संचालक रावेन्द्रकृष्ण यादव निवासी पीपल चौराहा को गिरफ्तार कर लिया।

Also Read- Bollywood actress First Karwa Chauth 2022 : बॉलीवुड की यह एक्ट्रेस रखेंगी पहली बार करवा चौथ का व्रत, लिस्ट में कैटरीना, आलिया व मौनी राय हैं शामिल

Also Read- karwa chauth mehndi : करवा चौथ में व्रती महिलाएं इन खूबसूरत मेहंदी डिजाइन से सजाएं अपने हाथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *