Tuesday, May 17, 2022

hindinews11

HomeMadhya Pradeshरीवा, सीधी सतना में बाइक चोरी की घटना को अंजाम देने वाले...

रीवा, सीधी सतना में बाइक चोरी की घटना को अंजाम देने वाले 8 आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा, 22 बाइक बरामद- Satna News

Satna News : सतना। बाइक चोरी जैसी बड़ी घटना को अंजाम देने वाले 8 सदस्यों को सतना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये सभी चोर लम्बे समय से सक्रिय थे, जो आए दिन बाइक चोरी की घटना को अंजाम देते थे। शहर में आए दिन हो रही बाइक चोरियों से परेशान पुलिस को लम्बे समय से इनकी तलाश थी। लेकिन सफलता हाथ नहीं लग रही थी। बीते दिनों पुलिस ने इन चोरों को न सिर्फ गिरफ्तार किया। बल्कि इनके पास से 22 बाइकें भी बरामद की।

सतना जिले में लगातार बाइक चोरी से परेशान पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने एक ऐसे गिरोह को पकड़ा है जो रीवा सीधी सतना से बाइक चोरी करके इंजन नंबर एवं नंबर प्लेट बदलकर वाहनों को बेंचने का कार्य करते थे। सबसे दिलचस्प बात यह है कि इस गिरोह में चोरी करने वाले अलग व बिक्री करने वाले अलग लोग थे।

सतना पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने कोलगंवा थाना प्रभारी डीपी सिंह, कोतवाली थाना प्रभारी एसएम उपाध्याय सहित दो अन्य थाना प्रभारियों के नेतृत्व में एसपी ने टीम गठित करके बाइक चोरी करने वाले गिरोह के पतासाजी करने का निर्देश दिया था। पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि एक संदिग्ध व्यक्ति गाड़ी बेचने के लिए ग्राहक ढूंढ रहा है। पुलिस टीम ने दबिश देकर चिराग उर्फ पवन साकेत निवासी टिकुरिया टोला को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ शुरू की, तो आरोपी ने अपराध स्वीकार करते हुए बताया कि मैं और मेरा दोस्त संजय चौधरी, हरीश साकेत मिलकर सतना रीवा एवं सीधी जिला में जाकर मोटरसाइकिल की चोरी करते थे, फिर अपने साथी साबिर अली, अजमत अली जसपी, साहू महेंद्र कुशवाहा, संदीप पांडे, साहिल यादव, को बेचने के लिए दे देते थे।

हम सब मिलकर मोटरसाइकिल की पहचान बदलने के लिए नंबर प्लेट बदल देते थे। साथ ही इंजन व चेचिस नंबर मिटा देते थे। तो वहीं कुछ गाड़ियां व्यक्तिगत उपयोग के लिए रख लेते थे। पकड़े गए आरोपी के बयान के आधार पर पुलिस ने इस गिरोह में शामिल 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि अभी एक आरोपी हरीश साकेत निवासी मैदानी रीवा अभी भी फरार है। पकड़े गए आरोपियों के पास से 22 मोटरसाइकिल जिनकी अनुमानित कीमत लगभग 17 लाख 80 हजार रुपए है।

Also Read- नेता प्रतिपक्ष पद से कमलनाथ ने दिया इस्तीफा, अब इन्हें मिलेगी जिम्मेदारी – MP News

Also Read- भूतपूर्व सैनिक दिवाकर द्विवेदी सेना में भर्ती के लिए युवाओं को फ्री में दे रहे ट्रेनिंग, अब तक 20 का हो चुका सिलेक्शन

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular