Thursday, May 26, 2022

hindinews11

HomeBUSINESSBusiness Idea : 25 हजार की लागत से शुरू करें यह बिजनेस,...

Business Idea : 25 हजार की लागत से शुरू करें यह बिजनेस, महीने में होगी छप्पर फाड़ कमाई

Business Idea : यदि आप बिजनेस करने की सोच रहे हैं, पूंजी का आभाव है। तो हम आपको एक ऐसा बिजनेस बताएंगे। जिसे शुरू करने के लिए आपको महज 25 हजार रूपए की जरूरत पड़ेगी। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए 90 फीसदी सरकार देंगी। बाकी 10 फीसदी आपको निवेश करना होगा। जिस बिजनेस (Business Idea) की आज हम बात करने जा रहे हैं। उसकी डिमाण्ड काफी ज्यादा है। सुबह-सुबह नाश्ते के रूप में एक बड़ी संख्या में लोग इसका इस्तेमाल करते हैं। यह स्वाद में जितना लजवाब है उतना ही आसानी से पचता भी है। शायद यही कारण है कि बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक इसे बेहद पसंद करते है। ऐसे में यह बिजनेस क्या है चलिए जानते है।

Business Idea : 25 हजार की लागत से शुरू करें यह बिजनेस, महीने में होगी छप्पर फाड़ कमाई

जिस बिजनेस (Business Idea) की हम बात करने जा रहे हैं वह पोहा मैन्युफैक्चरिंग का। जिसकी यूनिट लगाकर महीने की छप्पर फाड़ कमाई की जा सकती है। पोहा की मांग शहर से लेकर गांव तक में खूब रहती है। यह छोटे-छोटे कस्बों में भी आसानी से बिकने वाला प्रोडक्ट है। जिससे साफ है कि पोहा की सेलिंग के लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। शुरूआती दौर में हर बिजनेस की तरह इसमें भी थोड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। लेकिन एक बार बाजार बनने के लिए आप इस बिजनेस से सालों साल मोटी कमाई कर सकेंगे।

कितनी आएगी लागत

मीडिया रिपोर्ट की माने तो पोह मैन्युफैक्चरिंग का बिजनेस (Poha Manufacturing Business Idea) शुरू करने के लिए लगभग 2.43 लाख रूपए की लागत आती है। लेकिन टेंशन की जरूरत नहीं हैं। रिपोर्ट की माने तो इसे शुरू करने के लिए 90 फीसदी का लोन मिल जाता है। जिसके बाद महज 25 हजार आपको निवेश करने की जरूरत पड़ेगी।

Business Idea : 25 हजार की लागत से शुरू करें यह बिजनेस, महीने में होगी छप्पर फाड़ कमाई

बिजनेस से जुड़ी खास बातें

यदि आप पोहा मैन्युफैक्चरिंग का बिजनेस (Poha Manufacturing Business Idea) शुरू करना चाहते हैं तो आप इन चीजों की आवश्यकता पड़ेगी।

  1. पोहा मैन्युफैक्चरिंग बिजनेस डालने के लिए 500 वर्गफिट जमीन की जरूरत पड़ेगी।
  2. पोहा मशीन, भट्टी, पैकिंग मशीन, ड्रम सहित कई छोटे-बड़े उपकरण शामिल हैं।
  3. मशीन को चलाने के लिए ऑपरेटर व वर्कर आदि की जरूर पड़ेगी।
  4. पोहा की पैकिंग व मार्केटिंग आदि की जरूरत पड़ेगी।

  5. यहां से मिलेगा लोन– पोहा मैन्युफैक्चरिंग का बिजनेस (Poha Manufacturing Business) यदि आप शुरू करना चाहते हैं तो सबसे पहले पूरा प्रोफार्मा तैयार करें। इसके बाद खादी ग्रामोद्योग में लोन के लिए एप्लाई करें। यहां से आपको यह बिजनेस करने के लिए 90 फीसदी तक लोन मिल जाता है। शेष 10 फीसदी आपको लगाना होता है। लोन अप्रूव होते ही इस बिजनेस को आप गति दे सकते हैं। यदि आपका यह बिजनेस चल गया तो कई लोगों को रोजगार देने के साथ ही आप खुद भी महीनों की अच्छी कमाई कर सकेंगे।
  6. Also Read- Business Idea : इस फसल की खेती से करें मोटी कमाई, ब्यूटी प्रोडक्ट व आईसक्रीम में रहती खूब डिमाण्ड
  7. Also Read-इन Cryptocurrency के दामों में दिखी तेजी, देखें कहीं आपकी फेवरेट करेंसी तो नहीं!
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular