Thursday, May 26, 2022

hindinews11

HomeVindhyaजमीन की इस्तालाबी दर्ज करने पटवारी ने मांगी 2000 की रिश्वत, फरियादी...

जमीन की इस्तालाबी दर्ज करने पटवारी ने मांगी 2000 की रिश्वत, फरियादी ने कर दी लोकायुक्त से शिकायत -Rewa News

1500 रूपए की रिश्वत लेते पटवारी को लोकायुक्त ने किया ट्रेप

Rewa News :रीवा लोकायुक्त पुलिस ने एक और बड़ी कार्रवाई आज नईगढ़ी तहसील में की है। लोकायुक्त पुलिस ने यहां एक पटवारी को 1500 रूपए की रिश्वत लेते ट्रेप किया है। पटवारी ने गांव के ही एक किसान से जमीन की इस्तलाबी दर्ज करने के एवज में 2000 रूपए की रिश्वत मांगी थी।

क्या है मामला

लोकायुक्त एसपी गोपाल धाकड़ ने इस ट्रेपिंग मामले की जानकारी देते हुए मीडिया को बताया कि फरियादी रमा निवास तिवारी निवासी ग्राम खूझ कटरा तहसील नईगढ़ी ने बीते दिनों कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके हल्का का पटवारी रामनरेश रावत जमीन की इस्तलाबी दर्ज करने के एवज में 2000 रूपए की रिश्वत मांग रहा है। रमानिवास की शिकायत पर एसपी ने पूरे मामले की जांच कराई। जांच में यह पाया गया कि फरियादी की शिकायत एकदम सही है। पटवारी द्वारा उनका जमीनी काम निपटाने के एवज में 2000 रूपए की घूंस मांगी जा रही है।

ट्रेपिंग मामले में कार्रवाई करती लोकायुक्त टीम।

एसपी गोपाल धाकड़ ने उक्त घूंसखोर पटवारी को रंगे हाथ पकड़ने के लिए 15 सदस्यीय टीम तैयार की। जिसे आज नईगढ़ी तहसील भेजा गया। फरियादी रमानिवास तिवारी ने जैसे पटवारी रामनरेश को 1500 रूपए की रिश्वत दी, समीप ही मौजूद लोकायुक्त पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। इस ट्रेपिंग मामले में पकड़े गए पटवारी के खिलाफ लोकायुक्त पुलिस आगे की कागजी कार्रवाई कर रही हैं।

बता दें कि बीते माह लोकायुक्त पुलिस ने हनुमना तहसील में पदस्थ नायब तहसलीदार को रिश्वत मामले में ट्रेप किया था। तो वहीं एक बार फिर से लोकायुक्त पुलिस ने रिश्वत मामले में एक बड़ी कार्रवाई की है।

लोकायुक्त पुलिस द्वारा यह ट्रेपिंग की कार्रवाई निरीक्षक प्रमेन्द्र कुमार व उप निरीक्षक रितुका शुक्ला के नेतृत्व में की गई है। लोकायुक्त टीम में कुल 15 सदस्य शामिल रहे।

Also Read- TV की कीमत पर खरीदे TVS Star City Plus, माइलेज में भी Hero की बाइक को देती है टक्कर

Also Read- Jio vs Airtel: कौन दे रहा है सबसे सस्ता प्लान, जहां देखिए फुल डिटेल


RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular