hindinews11.com

Orient Paper and Industries : इस शेयर ने दिए 20,000 गुना रिटर्न, कुछ सालों में 1 लाख को बनाया 2 करोड़

Orient Paper and Industries : शेयर बाजार में निवेश जोखिम से भरा हैं। बावजूद कई ऐसे शेयर है जिन्होंने निवेशकों को कुछ सालों में तगड़ा रिटर्न दिया हैं। इन शेयरों ने निवेशकों को करोड़पति बनाने का काम किया है। आज इस आर्टिकल में ऐसे ही एक शेयर के बारे में जानेंगे जिसने निवेशकों को कुछ सालों में 20,000 गुना का रिटर्न दिया है। इस शेयर की कीमत कभी 10 पैसे के करीब थी। लेकिन आज यही शेयर 22 रूपए के भाव पर कारोबार कर रहा है। यदि इस शेयर में किसी ने 10 पैसे की प्राइज में 1 लाख रूपए निवेश किए होते तो वह कुछ सालों बाद एक लाख 2 करोड़ रूपए में बदल गए होते।

दरअसल जिस शेयर की हम बात कर रहे हैं वह ओरिएंट पेपर एंड इंडस्ट्रीज (Orient Paper and Industries) का है। यह शेयर सीके बिड़ला गु्रप कंपनी का शेयर है। जिसने निवेशकों को मालामाल बनाने का काम किया है। इस शेयर का पिछले 52 हफ्ते का लो लेवल 19.80 रूपए था। जबकि पिछले 52 हफ्तों का हाई लेवल 39.40 रूपए के करीब रहा है।

10 पैसे था इस दरम्यार रेट

मीडिया रिपोर्ट की माने तो ओरिएंट पेपर एंड इंडस्ट्रीज (Orient Paper and Industries) शेयर की कीमत बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में 19 सितम्बर 2003 को 10 पैसे के करीब था। जो बीते 23 जून 2022 को 22.90 रूपए के कारोबार पर बंद हुआ। इस दरम्यान इस शेयर ने निवेशकों को 20,000 फीसदी का रिटर्न दिया है। यदि 19 सितम्बर 2003 में इस शेयर में किसी ने 1 लाख रूपए निवेश किए होते तो आज उस एक लाख की कीमत 2 करोड़ 29 लाख रूपए होती हैं। यानी कि पिछले 19 सालों में इस शेयर ने निवेशकों को सीधे करोड़पति बनाया है।

बताते चले कि शेयर बाजार से तगड़ा रिटर्न लेने के लिए धैर्य की जरूरत होती हैं। लम्बे समय के लिए किया गया शेयर बाजार में निवेश तगड़ा रिटर्न देता हैं। लेकिन हम आपको बता दें कि यह आर्टिकल किसी भी निवेश को प्रोत्साहित नहीं करता हैं। कोई भी निवेश करने से पहले कंपनी व शेयर के बारे में अच्छी तरह से जांच परख अवश्य कर लें।

Also Read- Old Rare Coin : इस तरह के सिक्के हैं आपके पास तो रखे सम्हाल, कर देंगे लग्जरी गाड़ी लेने का सपना पूरा

Also Read- Old Coin : घर में रखा धूल खा रहा 1885 का यह सिक्का बनाएगा करोड़ों का मालिक, जाने बेंचने का सही तरीका

Leave a Comment