Saturday, June 25, 2022

hindinews11

HomeBUSINESSOne Rupees old Coin : पर्स में रखा है यह सिक्का तो...

One Rupees old Coin : पर्स में रखा है यह सिक्का तो निकालकर तुरंत करें लखपति बनने का सपना साकार, जाने तरीका

One Rupees old Coin : कोविड-19 के दौर ने सबको आर्थिक संकट दिखाया गया। इस दौरान घर में बैठे लोग पैसे कमाने का तरीका ढूढ़ते रहे। कई लोगों को इसमें सफलता भी मिली तो कई अभी तलाश में हैं। ऐसे में यदि आप भी इस लिस्ट में शामिल है तो आज हम आपको एक रूपए के सिक्के से लखपति बनने का तरीका बताने जा रहे हैं।

लखपति बनने के लिए आपको कोई बिजनेस नहीं करना है। बस आपको अपने पर्स में रखे सिक्के बन सकते हैं।
दरअसल पुरानी व एंटिक चीजों की मांग हमेशा बाजार में बनी रहती हैं। इन चीजों को शौकीन लोग मुंह मांगी कीमत देने को तैयार रहते हैं। ऐसा ही एक रेयर सिक्का साल 1985 का है। जिसे ऑन लाइन बाजार में बोली की मदद से सेल करके लोग लखपति बन रहे हैं। यदि आपके पास भी यह सिक्का है तो आप भी लखपति बन सकते हैं। यह सिक्का एक रूपए का है। जो साल 1985 के दौर का है। बीते कुछ साल से यह सिक्का चलन से बाहर हो चुका है। जिस वजह से इसकी बाजार में डिमाण्ड बढ़ गई है।

एक रूपए के सिक्के के अलावा विक्टोरिया एवं ब्रिटिशकालीन सिक्के पर भी बोली लगाते हैं। यदि इस तरह के सिक्के आपके कलेक्शन में है तो आप इन्हें ऑन लाइन सेल करके अच्छा पैसा बना सकते हैं।

बता दें कि सिक्कों के अलावा कुछ रेयर नोट भी है जिनकी कीमत लाखों रूपए में है। यह नोट 786 सीरियल वाले हैं। जिसमें एक, दो व पांच रूपए के नोट शामिल है। यह नोट लाखों रूपए में सेल होते हैं। ऑन लाइन बाजार में कई ऐसी साइटें हैं जो पुराने व दुर्लभ नोटों की सेल व खरीदी का कारोबार करती हैं।

Also Read- सरकार इन लोगों को देगी सालाना 36000 रूपए, जाने आवेदन की प्रक्रिया

Also Read- Business Idea : कम पूंजी से शुरू करें यह बिजनेस, कुछ महीनों में होगी लाखों में कमाई

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular