hindinews11.com

One Rupees Note : चलन से बाहर हो चुके एक रूपए के इन नोटों के बदले मिलेंगे 12 लाख, जाने पूरी डीटेल्स

One Rupees Note : एक रूपए के नोट अब कम देखने को मिलते हैं। यदि ऐसे नोट आपके पास हैं तो आप 12 लाख रूपए प्राप्त कर सकते हैं।

महंगाई दिनों दिन बढ़ रही हैं। ऐसे में लोग आमदनी का नया रास्ता तलाश रहे हैं। बीते साल लॉकडाउन के दौरान कई लोगों ने पुराने सिक्कों एवं नोटों के बदले लाखों रूपए की कमाई की हैं। पुराने नोट एवं सिक्कों में कई ऐसे हैं जो काफी दुर्लभ व रेयर माने हैं। जिन्हें सेल करके आप लाखों रूपए कमा सकते हैं। आज ऐसे ही नोट के बारे में हम जानेंगे जो एक रूपए का हैं। यदि ऐसा नोट आपके पास हुआ तो आप भी 12 लाख रूपए प्राप्त कर सकते हैं।
दरअसल जिस एक रूपए की नोट की बात हम कर रहे हैं वह एस भूतलिंगम के हस्ताक्षर वाला नोट हैं। जिसे कॉइन के जानकार काफी दुर्लभ बताते हैं। इस नोट का यदि एक गड्डी यानी कि 100 नोट यूएनसी कंडीशन में हैं तो उसके बदले 12 लाख रूपए प्राप्त किया जा सकता हैं।’

कहां करें सेल’

इन नोटों को लेकर करने के लिए कई ऑन लाइन प्लेटफार्म मौजूद है। इसके अलावा देश के कई बड़े शहरों में नोटों की खरीदी व बिक्री के लिए एक्सीबीशन भी लगते रहते हैं। जहां इन नोटों के खरीददार आते हैं। यदि उन्हें आपका नोट रेयर लगा और अच्छी कंडीशन में हुआ तो वह तुरंत आपसे सौदा कर लेेंगे और उसके बदले आपको मुंहमांगी कीमत देने को तैयार हो जाएंगे।

Also Read- Bank FD Interest : यह बैंक देते हैं फिक्स डिपॉजिट पर सबसे ज्यादा ब्याजदर, देखें लिस्ट

Also Read- Post Office की यह स्कीम कम समय में देती है तगड़ा रिटर्न, बैंक से अधिक ब्याज के अलावा ढेर सारे बेनीफिट्स

Leave a Comment