hindinews11.com

One Rupees 1962 Coin Value : यह सिक्का बना सकता है आपको लखपति, बस करना होगा आपको यह काम!

One Rupees 1962 Coin Value : यदि एक रूपए का सिक्का साल 1962 का आपके पास है तो आपको यह लखपति बना देगा। जिसके लिए आपको यह छोटा सा काम करना होगा।

इस स्टोरी में आज हम एक रूपए के एक ऐसे सिक्के के बारे में जानेंगे। जो दुर्लभ सिक्कों की कटेगरी में आता है। यदि आपके पास इस तरह का सिक्का मौजूद हैं तो आपको छोटा सा काम करना होगा। यदि आपका भाग्य साथ दिया तो आपको यह सिक्का लखपति बना सकता हैं।

दरअसल दुनियाभर में मौजूद कई ऐसे लोग हैं जो दुर्लभ सिक्कों के कलेक्शन का कार्य करते हैं। यह अपने कलेक्शन को बढ़ाने के लिए नित रोज रेयर सिक्कों की तलाश में रहते हैं। ऐसा ही एक सिक्का इन दिनों सबसे ज्यादा सुर्खियों में है। कॉइन के जानकार इस सिक्को को बेहद दुर्लभ सिक्का मानते हैं।

क्या है सिक्के में खासियत

जिस एक रूपए के सिक्के की हम बात करने जा रहे हैं वह साल 1962 (One Rupees 1962 Coin Value) का है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो इस सिक्के की वैल्यू लाखों रूपए में यदि इस तरह का सिक्के पास के पास हैं तो तुरंत इसका कलेक्शन बढ़ाना शुरू कर दें। क्योंकि यह लखपति बना सकता हैं। इस सिक्के में खासियत यह है कि इसमें सबसे उपर हिन्दी रूपया लिखा हुआ हैं। जबकि एक बड़े अंक में रूपए लिखा हुआ हैं। नीचे सिक्के का जारी किया गया साल लिखा हैं। व सिक्के के दोनों साइड गेहूं की बालियों का चित्र बना हुआ है। यदि ऐसा सिक्का किसी के पास हैं तो वह इसके बदले लाखों रूपए कमा सकते हैं। अब सवाल उठता है कि इस सिक्के को कैसे सेल करें।

तो हम आपको बता दें कि ऑन प्लेटफार्म की मदद से इस सिक्के को सेल किया जा सकता है। इसके अलावा कॉइन व सिक्कों को सेल करने के लिए देश के कई बड़े शहरों में बड़े-बड़े एक्जीबीशन लगते रहते हैं। जहां इन्हें ले जाकर सेल किया जा सकता हैं। लेकिन फ्रॉड से सावधान रहे। यदि आपसे कोई इन सिक्कों को सेल करवाने के लिए एवज में फीस व किसी तरह की चार्ज की मांग करता है तो वह फ्रॉड हो सकता हैं। क्योंकि सिक्कों को सेल करने के लिए किसी भी तरह की फीस व चार्ज नहीं लगते हैं। यह सौदा सिर्फ दो व्यक्तियों के बीच तय होता हैं।

Also Read- H mint mark Coin Value : H मिंट मार्क वाला एक रूपए का सिक्का है तो मिलेंगे लाखों रूपए, जाने सिक्के की खासियत

Also Read- एक्सपर्ट का दावा, अगले कुछ महीनों में रॉकेट की गति बढ़ेगी Bitcoin की कीमत, प्रति कॉइन हो जाएगी वैल्यू 50 लाख

Leave a Comment