hindinews11.com

Old Rare Coin : इस तरह के सिक्के हैं आपके पास तो रखे सम्हाल, कर देंगे लग्जरी गाड़ी लेने का सपना पूरा

Old Rare Coin : यदि आपके घर में 2 रूपए के दुर्लभ व पुराने सिक्के पड़े हैं तो इन्हें सम्हाल कर रखें। क्योंकि यह आपकी लग्जरी गाड़ी लेने का सपना पूरा कर सकत हैं।

दरअसल पुराने व दुर्लभ सिक्कों (Old Rare Coin) का बाजार आज के समय में काफी बड़ा है। दुनियाभर में कई ऐसे लोग है जो ऐसी चीजों के कलेक्शन का शौक रखते हैं। यदि कोई इन्हें रेयर सिक्का कहीं दिख जाता है तो वह इनकी मुंहमांगी कीमत देने को तैयार हो जाते हैं। आज इस स्टोरी में दो रूपए के कुछ ऐसे सिक्कों के बारे में जानेंगे जो बेहद कीमती हैं। यदि इस के सिक्के आपके घर के किसी कोने अथवा गुल्लख, संदूक व पेटी में पड़े तो आज से ही इन्हें सम्हाल कर रखना शुरू कर दीजिए। क्योंकि न जाने कब आपको यह करोड़पति बना जाएं। तो चलिए जानते हैं दो रूपए कुछ ऐसे सिक्कों के बारे में जिनकी कीमत आज काफी अच्छी हैं।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो 2 रूपए के वह सिक्के जो साल 1994, 1995, 1997 अथवा 2000 के समय जारी किए गए थे। यह काफी कीमती हैं। इन सिक्कों की कीमत आज कॉइन बाजार में लाखों रूपए हैं। रिपोर्ट की माने तो इन सिक्कों के बदले लाखों रूपए पाया जा सकता हैं। लेकिन शर्त यह है ये सिक्के आपके यूएनसी कंडीशन में होने चाहिए।

कैसे करें सेल

पुराने व दुर्लभ सिक्कों (Old Rare Coin) को सेल करने के लिए ऑन लाइन साइटों का सहारा लिया जा सकता है। या फिर समय-समय पर देश के कई बड़े शहरों में इन सिक्कों की खरीदी व बिक्री के लिए एग्जीबीशन लगते हैं। जहां पहुंचकर सीधे सेलर को अपना सिक्का दिखाकर सेल किया जा सकता है। बता दें कॉइन सेल के लिए देश के बड़े महानगर जैसे मुम्बई, कोलकत्ता, दिल्ली व बैग्लोर जैसे शहरों में एग्जीबीशन लगते रहते हैं।

Also Read- स्मार्टफोन की कीमत में यहां मिल रही 4 माह पुरानी Hero Splendor Plus Bike, फटाफट देखें

Also Read- Pension Scheme : सरकार की इस स्कीम में 55 रूपए करें निवेश, 36,000 पाएं पेंशन, जैने तरीका

Leave a Comment