hindinews11.com

Old Coin : घर में रखा धूल खा रहा 1885 का यह सिक्का बनाएगा करोड़ों का मालिक, जाने बेंचने का सही तरीका

Old Coin : जब कोई सिक्का चलन से बाहर हो जाता है यानी कि मार्केट में उसकी कोई वैल्यू नहीं रह जाती है तो हम उसे कबाड़ समझकर एक कोने में फेक देते हैं। आज शायद ही कोई ऐसा घर हो जहां ये सिक्के धूल न खा रहे हो। यदि आपके घर में भी कुछ इसी तरह के सिक्के धूल खा रहे हैं तो उन्हें तुरंत सम्हालकर रखना शुरू कर दीजिए। क्योंकि यह बाजार में चले या न चले। लेकिन दुनियाभर में मौजूद एंटिक चीजों के शौकीनों के पास यह जरूर चलेंगे।

दरअसल दुनियाभर में कई ऐसे लोग हैं जो रेयर व यूनिक चीजों के बेहद शौकीन होते हैं। यह दुर्लभ चीजों के कलेक्शन का शौक रखते हैं। जब भी इनकी नजर में ऐसे सिक्के पड़ जाते हैं वह उनकी मुंहमांगी कीमत देने को तैयार हो जाते हैं।
मीडिया रिपोर्ट की माने तो ऐसा ही एक पुराना सिक्का इन दिनों सबसे ज्यादा सुर्खियों में है। यह सिक्का कोई और नहीं बल्कि 1885 में जारी हुआ वन रूपए का भारतीय सिक्का है। जिसे ब्रिटिश काल में जारी किया गया था। इस सिक्के की कीमत आज करोड़ों रूपए है।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो बीते दिनों ऑन लाइन ऑक्शन में यह सिक्का करोड़ों रूपए में सेल हुआ है। ऐसे में यदि यह सिक्का आपके पास है तो हो सकता है यह सिक्का आपके दिन बदल दें। इस तरह के सिक्के को सेल करने के लिए ई-बे जैसे साइट में ऑन लाइन बिडिंग के लिए डाल सकते हैं।

ईबे में बोली के लिए यह सिक्का डालने के लिए सबसे पहले आपको खुद को बतौर सेलर रजिस्टर करना होगा। जिसके लिए मोबाइल नम्बर की जरूरत होगी। खाता तैयार होने के बाद सिक्के की तस्वीर व सिक्के की डीटेल्स डालकर छोड़ दें। जैसे ही इन सिक्कों के शौकीनों पर आपका कॉइन देखेंगे वह खुद आपसे संपर्क करेंगे व इसकी कीमत तय करेंगे।
बता दें कि इन सिक्कों को सेल करने के लिए किसी भी तरह की फीस वगैरह नहीं लगती हैं। ऐसे ही यदि सिक्के सेल करवाने के एवज में कोई पैसे की आपसे मांग करता है तो वह फ्राड हो सकता हैं। ऐसे लोगों से सावधान रहे।

Also Read- Crypto cyber Fraud : फेक एक्चेंजों के जरिए भारतीय निवेशकों से हजार करोड़ की ठगी

Also Read- Solar Panel Subsidy : बिजली बिल से सभी को मिलेगी मुक्ति, AC, पंखा, कूलर पर बिल आएगा शून्य!

Also Read- Bear Drink : बीयर पीने वालों की बढ़ी मुश्किलें, बोलत को लेकर कंपनी ने किया खास ऐलान

Also Read- Cement Sariya Latest Price : सीमेंट सरिया के दामों में भारी गिरावट, जाने ताजा रेट

Also Read- India Rich Village : भारत का एक ऐसा गांव जहां हर कोई है करोड़पति, सभी जीते हैं लग्जरी लाइफ

Leave a Comment