hindinews11.com

Old 50 rupee note : 50 रूपए ऐसा नोट है यदि आपके पास तो मिलेंगे पूरे 5 लाख, इस वेबसाइट पर करें सेल

Old 50 rupee note : बहुत सारे लोग होते हैं जिन्हें पुराने नोट और सिक्के कलेक्ट करने का बहुत शौक होता है और कई बार इनके पास बहुत ही दुर्लभ नोट या सिक्के भी मिल जाते हैं. अगर आपके पास भी ऐसा ही कोई पुराने नोटों का कलेक्शन है और आपने बेचना चाहते हैं लेकिन आपको पता नहीं है कि इन्हें कहां बेचना है जिससे आपको अच्छे खासे इनकम प्राप्त हो तो यह आर्टिकल आज आपके लिए ही है.

आज हम आपको ऐसे ₹50 के नोट के बारे में बता रहे हैं जिसको बेच कर आप ₹500000 तक कमा सकते हैं. इस नोट की सबसे खास बात यह है कि इस पर 786 नंबर लिखा हुआ है और ऐसे नोट मिलना बहुत ही दुर्लभ होता है. आप इस प्रकार के नोट को Ebay वेबसाइट पर जाकर लिस्ट कर सकते हैं जहां पर बोली लगाकर इस प्रकार के नोट सिक्के बेचे जाते हैं.

Old 50 rupee note : 50 रूपए ऐसा नोट है यदि आपके पास तो मिलेंगे पूरे 5 लाख, इस वेबसाइट पर करें सेल

आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि भारत सरकार कुछ समय के बाद ही पुराने नोट और सिक्कों का इस्तेमाल करना बंद कर देती है जिससे समय के साथ ऐसे नोटों की डिमांड नहीं रहती है और धीरे-धीरे यह विलुप्त होने लगते हैं. जैसे ₹5 के 786 नंबर वाला नोट जिस पर ट्रैक्टर चलाता हुआ किसान है वह काफी ज्यादा कीमती नोट होता है. 25 पैसे के सिक्के जो 94, 95 या सन 2000 के हैं वह बहुत ही ज्यादा बिकते हैं. इन सब के लिए आपको ebay.com की वेबसाइट पर जाना होगा और वहां पर खुद को एक सेल के रूप में रजिस्टर करना होगा. उसके बाद अपनी नोट सिक्कों की तस्वीरें आपको अपलोड करनी होगी.

जो भी लोग इस प्रकार के पुराने नोट सिक्के खरीदना पसंद करते हैं वह आपसे इस वेबसाइट के जरिए संपर्क करेंगे जहां पर मोलभाव करके आप यह नोट सिक्के बेच सकते हैं, आप चाहे तो इसके लिए ओएलएक्स इंडियामार्ट क्विकर कॉइन बाजार जैसी वेबसाइट का भी उपयोग कर सकते हैं.

नोट- यह खबर विभिन्न वेबसाइटों पर दी गई जानकारी के आधार पर तैयार की गई। लिहाजा यह कितनी सत्य एवं सटीक है इसकी पुष्टि हम नहीं करते हैं।

Also Read- 1 Rupee Old Coin : ब्रिटिशकालीन एक रूपए का यह सिक्का बिक रहा 10 करोड़ रूपए में, जाने कहां मिल रही इतनी कीमत

Also Read- Lic Monthly Pension Plan : बुढ़ापे की लाठी बनेगी LIC की यह पॉलिसी, मिलेगी प्रतिमाह 12 हजार पेंशन

Leave a Comment