Saturday, June 25, 2022

hindinews11

HomeLIFE STYLENumerology : महीने की इन तारीखों को जन्में बच्चों का कम्प्यूटर से...

Numerology : महीने की इन तारीखों को जन्में बच्चों का कम्प्यूटर से भी तेज चलता है दिमाग, लाइफ में हासिल करते हैं बड़ा मुकाम

Numerology : अंकज्योतिष का अपना एक अलग महत्व है। जिसकी मदद से व्यक्ति के स्वभाव व जीवन के बारे में आसानी से जाना जा सकता हैं। अंकज्योतिषि (Numerology) के मुताबिक महीने की कुछ तारीखों के बारे में हम जानेंगे। माना जाता है कि जिन बच्चों का जन्म इन तारीखों में होता है वह दिगाम के बेहद तेज होते हैं। इनका दिमाग कम्प्यूटर से भी तेज चलता है। यह अपनी दिमाग की बदौलत जीवन में एक बड़ा मुकाम हासिल करते हैं, तो चलिए जानते हैं अंकज्योतिषि (Numerology) में किन तारीखों में जन्में बच्चों को शार्प माइंडेंड बताया गया है।

Numerology : महीने की इन तारीखों को जन्में बच्चों का कम्प्यूटर से भी तेज चलता है दिमाग, लाइफ में हासिल करते हैं बड़ा मुकाम

अंकज्योतिषि (Numerology) की माने तो जिन बच्चों का जन्म 5, 14 व 23 तारीख को होता हैं। उन पर हमेशा बुद्धि के देवता की कृपा बनी रहती हैं। तीन तारीखों पर जन्में बच्चों का मूल्यांकन 5 होता है। ऐसे मूल्यांकन वाले बच्चों का दिमाग कम्प्यूटर से भी तेज चलता है। यह अपने बुद्धि व ज्ञान के बल पर जीवन में एक बड़ा मुकाम हासिल करते हैं। यह हमेशा अपनी बुद्धि से समाज में एक अलग दर्जा प्राप्त करते हैं। यह जोखिम भरे कार्यो से घबराते नहीं हैं। यह हमेश हटकर काम करने के लिए जाने जाते हैं। यह बिजनेस करने में खासा रूचि रखते हैं। बिजनेस में इन्हें अच्छी सफलता भी मिलती है। यह स्वतंत्र रहकर काम करना पसंद करते हैं।

यह अपनी वाणी से लोगों को सहज ही आकर्षित कर लेते हैं। इनकी निर्णय लेने की क्षमता काफी अच्छी होती है। यह अपनी बातचीत के तौर-तरीकों से लोगों का दिल जीत लेते हैं। इनकी छठी इन्द्री काफी तेज होती है। जिससे यह भविष्य में होने वाली घटना का सटीक अंदाजा लगाने में सक्षम होते हैं। इन लोगों के अंदर जीतने की हमेशा जिद होती हैं। इन्हें हारना बिल्कुल भी पसंद नहीं होता हैं। यह किसी को काम को दिल लगाकर करते हैं जिससे इन्हें सफलता मिलती है। यह लोगों को साथ लेकर चलना पसंद करते हैं। यह खुद को खुश रखने के साथ ही दूसरे लोगों को भी हैप्पी रखना चाहते हैं। इनके इसी स्वभाव के चलते लोग इन्हें खूब पसंद करते हैं। यह किस्मत के काफी तेज माने जाते हैं। यह अनुशासन में रहकर हर काम करना पसंद करते हैं और जीवन में काफी अच्छे से जीते हैं।

Also Read – बड़वानी न्यूज: दो मंजिला कपड़ा दुकान में भड़की आग, धूं धूंकर जली दुकान

Also Read- MP News : चलती ट्रेन से मां ने पहले बच्चों को फेंका, फिर खुद कूद गई, वजह जान रह जाएंगे दंग

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular