Thursday, May 26, 2022

hindinews11

HomeTeach & Gadgetअब 70 हजार नहीं बल्कि 35000 में करें Hero HF Deluxe की...

अब 70 हजार नहीं बल्कि 35000 में करें Hero HF Deluxe की सवारी, पेट्रोल की भी होगी बचत, जानें

Hero HF Deluxe : पेट्रोल की प्राइस जिस प्रकार तेजी से बढ़ रहे हैं ऐसे में टू व्हीलर पेट्रोल के ऊपर चलाना काफी महंगा पड़ता है. पेट्रोल के बढ़ते प्राइस की वजह से आम आदमी का बजट हिल गया है. ऐसे में इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ सभी की रुचि बढ़ती जा रही है लेकिन ज्यादातर इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बहुत ही ज्यादा महंगे आ रहे हैं और आम आज आदमी के बजट में नहीं है और सस्ते टू व्हीलर ऐसे होते हैं कि आप उनसे ज्यादा रेंज की उम्मीद नहीं कर सकते हैं. लेकिन कुछ स्टार्टअप ऐसे शुरू हुए हैं जिनकी मदद से आप बेहद ही सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक तैयार करवा सकते हैं.

अगर आपके पास एक्टिवा या एचएफ डीलक्स (Hero Hf Deluxe) जैसी बाइक है तो आप उसे बेहद ही कम दाम पर इलेक्ट्रिक में कन्वर्ट करवा सकते हैं. होंडा एक्टिवा को अगर आप इलेक्ट्रिक करवाना चाहते हैं तो आपको सिर्फ ₹18000 खर्च करने होंगे और आपकी पेट्रोल होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक बन जाएगी.

इतना ही नहीं इस स्टार्टअप के अंदर आपको आरटीओ से अप्रूव्ड स्प्लेंडर बाइक भी मिल जाएगी जिसका इलेक्ट्रिक किट तैयार करवाने के बाद आरटीओ से अप्रूव करवाया गया है. यह है इलेक्ट्रिक किट gogoa1 कंपनी की तरफ से बनाए जा रहे हैं. अगर आप डीलक्स इलेक्ट्रिक बाइक (Hero Hf Deluxe) लेना चाहते हैं तो आपको ₹35000 खर्च करने होंगे, इससे आपकी पुरानी बाइक इलेक्ट्रिक बन जाएगी.

स्प्लेंडर बाइक की किट की बात करें तो ₹35000 की कीमत रखी गई है और इतनी कम कीमत पर आपको यह किट मिल रही है, हालांकि इसमें जीएसटी और अदर टैक्स लगने के बाद में ₹50000 के आसपास इसकी कीमत चली जाती है.

वही एक बार चार्ज करने के बाद यह बाइक 180 किलोमीटर तक चलती है. अगर आप इतनी रेंज की नई इलेक्ट्रिक बाइक खरीदेंगे तो आपको ₹200000 के लगभग खर्च करना होगा, आपको यह पोस्ट कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताइए.

Also Read- इस Cryptocurrency में इन्वेस्ट करने से होगा तगड़ा मुनाफा, जानिए इसकी डिटेल

Also Read- LIC का प्रीमियम भरने अब ब्रांच का चक्कर लगाने की नहीं है जरूरत, ऐसे घर बैठे करें जमा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular