अब 7498 में लें पूरे सीजन एसी का मजा, यहां मिल रही यह सुविधा!

अब 7498 में लें पूरे सीजन एसी का मजा, यहां मिल रही यह सुविधा!

AC on Rent : भीषण गर्मी का मौसम आ गया है। पसीने से लोग तर-बतर हो रहे हैं। धूप तो मानों आग उगल रही है। ऐसे में इस तपन भरी गर्मी से राहत पाने के लिए ठण्डी हवा की नितांत आवश्यकता है। ठण्डी हवा कूलर व एसी से ही मिल सकती हैं। लेकिन इस भीषण गर्मी में कूलर भी जवाब दे रहे हैं। कूलर तपती गर्मी से राहत नहीं दे पा रहे हैं। ऐसे में अब भीषण गर्मी से निजात पाने के लिए एसी की महती आवश्यकता हो गई है। लेकिन एसी खरीदना हर किसी के बजट में नहीं हैं। अगर आप भी एसी खरीदने की सोच रहे हैं और बजट आपका नहीं बन रहा हैं तो आप रेंट पर भी एसी लगवाकर भीषण गर्मी से राहत पा सकते हैं। देश के कई ऐसे बड़े शहर है जहां कुछ वेबसाइटें व ऐप्स एसी रेंट पर उपलब्ध कराने का कार्य करती हैं। ऐसे में इन ऐप्स व वेबसाइटों की मदद से आप रेंट पर एसी लगावाकर तपनभरी गर्मी से राहत पा सकते हैं। तो चलिए जाने उन ऐप्स के बारे में जिनकी मदद से आप रेंट पर एसी ले सकते हैं और गर्मी से खुद को राहत दिला सकते हैं।

अब 7498 में लें पूरे सीजन एसी का मजा, यहां मिल रही यह सुविधा!

ये हैं रेंट एसी देने वाले प्लेटफार्म (AC on Rent)

  1. RentoMojo

यह ऐप फर्नीचर से लेकर कई सारी चीजें रेंट पर देने का कार्य करता है। जो देश के कई बड़े शहर जैसे दिल्ली, नोएडा, गुड़गांव, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरु जैसे शहरों में उपलब्ध है। उक्त ऐप्स को गूल प्ले स्टोर अथवा एप्पल प्ले स्टोर से स्मार्टफोन पर इंस्टाल किया जा सकता है। RentoMojo पर एसी रेंट की शुरुआत 1219 रुपये प्रति माह है जो कि 1 टन एसी का किराया है। जबकि 1.5 2 स्टार एसी का किराया 2469 प्रति माह भी है।

2. CityFurnish

यह ऐप फर्नीचर व एप्लायंसेज को उपलब्ध करवाती है। जो देश के कई बड़े शहर जैसे कि दिल्ली, नोएडा, गुड़गांव, हैदराबाद, मुंबई, बेंगलुरु आदि में उपलब्ध है। अत्यधिक डिमाण्ड की वजह से इस ऐप पर फिलहाल 1.5 का एसी 1569 रुपये प्रति माह किराए पर उपलब्ध है। यह ऐप पर Ac लेने के लिए सिक्योरिटी अमाउंट देना होता है जो AC वापस देने पर मिल जाता है। CityFurnish ऑनलाइन मौजूद बेस्ट रेंटल सर्विस में से एक है।

3. FairRent

इस ऐप पर आप विंडो एसी से लेकर स्प्लिट एसी को अलग-अलग क्षमताओं में किराए पर ले सकते हैं। यहां पर 0.75 टन के विंडो एसी का महीने का किराया 915 रूपए प्रतिमाह रखा गया है। जबकि 1 टन के स्प्लिट AC का किराया 1375 रुपये प्रति माह है। यह प्लेटफॉर्म फ्री इंस्टॉलेशन की सुविधा देता है। इसके अलावा बिना अतिरिक्त चार्ज के स्टेबलाइजर भी देता है। ऑनलाइन मौजूद FairRent कई प्रकार के एसी उपलब्ध करवाता है।

4. Snap on Rent

यह ऐप एसी के अलावा गैजेट व लैपटॉप सहित कई चीजें रेंट पर उपलब्ध कराता हैं। यह भी अन्य ऐप्स की तरह बड़े-बड़े शहरों में अपनी सुविधाएं देता है। यहां पर आप 1.5 टन क्षमता वाले विंडो एसी को 7498 रुपये पूरे सीजन के लिए किराए पर ले सकते हैं। लेकिन यहां आपको 2 हजार रूपए सिक्योरिटी डिपॉजिट के रूप में जमा करना होगा। जैसे ही एसी आप रिटर्न करेंगे वैसे ही यह सिक्योरिटी डिपॉजिट रिफंड हो जाएगा। सीजन नवंबर में खत्म होता है।

Also Read- Earn Money Idea : यह दुर्लभ नोट व सिक्के हैं तो आपको मिल सकते हैं 1.5 लाख रूपए, जाने पूरी डीटेल्स

Also Read- EWS सार्टिफिकेट बनवाने क्या है पात्रता, कहां करें आवेदन, किन डाक्यूमेंट्स की होती जाने जरूरत, जाने

Leave a Reply

Your email address will not be published.