Saturday, June 25, 2022

hindinews11

HomeBUSINESSअब Whatsapp से घर बैठे करें लाखों रूपए की कमाई, जाने तरीका

अब Whatsapp से घर बैठे करें लाखों रूपए की कमाई, जाने तरीका

सोशल मीडिया मैसेंजिंग एप वॉट्सएप (Whatsapp) अब बिजनेस की मदद से यूजर को घर बैठे लाखों रूपए कमाने का मौका दे रहा है। ऐसे में चलिए जानते हैं कि यह ऐप कैसे बिजनेस बढ़ाने में मदद करेगा। कैसे इससे पैसे कमाए जा सकते हैं।
Facebook की स्वामित्व वाली कंपनी Whatsapp अब इमेज, वीडियो, चैट, वीडियो कॉल व पैसे भेजने तक ही सीमित नहीं रहा हैं। इस मैसेंजिंग ऐप के जरिए बिजनेस को भी बढ़ाया जा सकता है। वॉट्सएप बिजनेस के जरिए यूजर्स घर बैठे लाखों रूपए की तगड़ी कमाई कर सकते हैं। ऐसे में चलिए जानते है कि वॉट्सएप बिजनेस कैसे काम करता है यह कैसे बिजनेस बढ़ाने में मदद करेगा।

दरअसल हाल ही में मेटा इनऑग्रल बिजनेस मैसेज कॉफ्रेंसिंग के जरिए फेसबुक के संस्थापक व सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने वॉट्सएप बिजनेस अपडेट्स का ऐलान किया है। जिसके जरिए अब इंस्टेंट छोटे-बड़े बिजनेस करना आसान हो जाएगा।

Whatsapp पर Meta के जरिए दी जाने वाली फ्री व सिक्योर क्लाउड होस्टिंग सर्विस दी जाएगी। यह बिजनेस व डेवलपर्स को कुछ ही मिनट्स में Whatspp पर शुरुआत करने और आगे बढ़ने में मदद प्रदान करेगा। ऐसे में User अपने ग्राहकों को सीधे जवाब दे पाएंगे, उनके अपने उत्पादों के बारे में ज्यादा जागरुक कर पाएंगे में ग्राहक इसलिए, उन्हें सीधे निर्माण करने व अपने एक्सपीरियंस को कस्टमाइज करने और उस गति को बढ़ाने में सक्षम करेगी, जिससे वे Whatsapp पर अपने ग्राहकों को जवाब दे सकें। Whatsapp की यह सुविधा छोटे और बड़े सभी प्रकार के Business को मिलेगी। Whatsapp Business में कई फीचर्स हैं, जिसमें ऑटो नमस्कार, धन्यवाद बोलने और प्रोडक्टस के कैटलॉग शेयर करना आदि शामिल है।

आपको सबसे पहले WhatsApp Business को Google play और Apple App Store से डाउनलोड करना होगा। जैसे आम वॉट्सऐप अकाउंट पर लॉगिन किया जाता है ठीक उसी प्रकार वॉट्सऐप बिजनेस में लॉगिन होगा। लेकिन आपको अपने सामान्य नंबर से लॉगिन नहीं करना है जो कि आपने अपने निजी वॉट्सऐप अकाउंट के लिए इस्तेमाल किया हुआ है। आप एक नया नंबर इस्तेमाल करके उससे Login कर सकते हैं। लॉगिन करने के बाद आपको अपने Business से संबंधित अधिक से अधिक जानकारी देनी है।

Also Read- Shiba Inu Coin निवेशकों के लिए अच्छी खबर, 50 करोड़ टोकन बर्न, 65 अरब टोकन इस व्हेल ने खरीदें

Also Read- One Rupees old Coin : पर्स में रखा है यह सिक्का तो निकालकर तुरंत करें लखपति बनने का सपना साकार, जाने तरीका

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular